विराट कोहली के बांग्‍लादेश से टी20 नहीं खेलने पर सौरव गांगुली का बड़ा बयान

विराट कोहली. (AP Photo)

बांग्‍लादेश (Bangladesh) के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया (Team India) का ऐलान गुरुवार को किया जाएगा. इस समय तक सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) बीसीसीआई (BCCI) का अध्‍यक्ष पद संभाल लेंगे.

  • Share this:
    कोलकाता: बीसीसीआई (BCCI) के भावी अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने सोमवार को कहा कि बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ तीन नवंबर से शुरू हो रही टी20 श्रृंखला खेलने का फैसला कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को लेना है. ऐसी अटकलें हैं कि कोहली टी20 श्रृंखला से बाहर रह सकते हैं लेकिन इंदौर और कोलकाता में दो टेस्ट खेलेंगे. कोहली ने विभिन्न प्रारूपों में पिछले 56 में से 48 मैच खेले हैं.

    गांगुली ने बंगाल क्रिकेट संघ (Cricket Association of Bengal) मुख्यालय पर पत्रकारों से कहा, ‘मैं 24 अक्टूबर को उनसे मिलूंगा. मैं उनसे उसी तरह बात करूंगा जैसे बीसीसीआई अध्यक्ष कप्तान से बात करता है. वह कप्तान है और फैसला उन्हें लेना है.’

    cricket, cricket news, sports news, bcci, bcci cricket, avishek dalmiya, cab, bengal cricket association, sourav Ganguly, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, कैब, बंगाल क्रिकेट संघ, सौरव गांगुली, अविषेक डालमिया, भारतीय क्रिकेट टीम, बीसीसीआई, बीसीसीआई क्रिकेट
    23 अक्टूबर को बीसीसीआई अध्यक्ष के तौर पर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के नाम का ऐलान किया जाएगा. (PTI)


    लगातार बिना रुके खेल रहे हैं कोहली
    सूत्र ने बताया कि कोहली को बांग्‍लादेश के खिलाफ सीरीज से कोहली को आराम दिया जा सकता है. सूत्र ने बताया, 'हां, वह टी20 सीरीज से दूर रहेंगे क्‍योंकि वह लगातार क्रिकेट खेल रहा है और ऑस्‍ट्रेलिया दौरे, आईपीएल, वर्ल्‍ड कप, वेस्‍टइंडीज दौरे और अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज का भी हिस्‍सा रहा है. खिलाड़ियों के वर्कलोड का प्रबंधन, विशेष रूप से उनका जो सभी फॉर्मेट खेल रहे हैं, इस टीम की प्राथमिकता है जिससे कि खिलाड़ी ताजा और टॉप पर बने रहे.'

    टी20 के बाद टेस्‍ट सीरीज में विराट कोहली खेलेंगे. टेस्‍ट के बारे में वे पहले ही कह चुके हैं कि यह फॉर्मेट उनके दिल के काफी करीब है और भारत को वर्ल्‍ड चैंपियनशिप जिताने में कोई कमी नहीं छोड़ेंगे.

    सौरव गांगुली के साथ विराट कोहली.


    गुरुवार को होगा टीम इंडिया का ऐलान
    बांग्‍लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान गुरुवार को किया जाएगा. इस समय तक गांगुली बीसीसीआई का अध्‍यक्ष पद संभाल लेंगे और उनके अध्‍यक्ष बनने के बाद पहली बार टीम इंडिया का ऐलान होगा. टीम इंडिया के ऐलान के दिन गांगुली एमएस धोनी के भविष्‍य को लेकर चयनकर्ताओं से भी बात करेंगे.

    'रोहित के लिए जताई खुशी'
    अब तक दोहरे शतक समेत 529 रन बना चुके रोहित शर्मा की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा, ‘मैं रोहित के लिये बहुत खुश हूं. मुझे यह बताने की जरूरत नहीं है कि वह विश्व स्तरीय बल्लेबाज है. हमें पता है कि वह क्या कर सकता है.’

    एमएस धोनी ने खरीदी भारतीय सेना की 20 साल पुरानी गाड़ी, इन खासियतों से है लैस

    4 साल पुरानी टीम से हारी श्रेयस अय्यर की सेना, क्‍वार्टरफाइनल से बाहर

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.