होम /न्यूज /खेल /सौरव गांगुली की हेल्थ को लेकर आया अपडेट, अस्पताल में जारी है कोरोना का इलाज

सौरव गांगुली की हेल्थ को लेकर आया अपडेट, अस्पताल में जारी है कोरोना का इलाज

सौरव गांगुली की स्थिति स्थिर बनी हुई है. (pc: Sourav Ganguly/Instagram)

सौरव गांगुली की स्थिति स्थिर बनी हुई है. (pc: Sourav Ganguly/Instagram)

Sourav Ganguly COVID-19 health Update: बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की हालत स्थिर है और डॉक्टरों की ट ...अधिक पढ़ें

    कोलकाता. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की हालत ‘स्थिर’ बनी हुई है. गांगुली का जिस अस्पताल में उपचार चल रहा है, उसने बुधवार को यह जानकारी दी. कोविड-19 (Covid-19) के लिए आरटी-पीसीआर परीक्षण का नतीजा पॉजिटिव आने के बाद गांगुली को एहतियात के तौर पर सोमवार रात शहर के अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

    वुडलैंड्स अस्पताल की महनिदेशक और सीईओ डॉ. रुपाली बासु ने कहा, ”अस्पताल में भर्ती होने के दूसरे दिन बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान सौरव गांगुली की हृदयगति स्थिर (हायमोडायनामिकली स्टेबल) है, उन्हें बुखार नहीं है और बिना कृत्रिम सहायता के शरीर में आक्सीजन का स्तर 99 प्रतिशत बना हुआ है.”

    टी20 में 3 दिन में जड़ा दूसरा शतक, पहली बार हुआ यह कारनामा, सिर्फ छक्कों से बना दिए 50 से अधिक रन

    उन्होंने कहा, ”कल रात उन्होंने अच्छी नींद ली और आज नाश्ता तथा दोपहर का भोजन किया.” गांगुली को सोमवार रात ‘मोनोकलोनल एंटीबॉडी कॉकटेल थेरेपी’ दी गई थी. गांगुली कोरोना की वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके हैं. अस्पताल के डॉक्टरों ने एनडीटीवी को सूचित किया कि गांगुली के नमूने का ओमिक्रॉन संस्करण के लिए परीक्षण किया जा रहा है. वे सभी पेशेवर गतिविधियों में भाग लेते हुए बड़े पैमाने पर यात्रा कर रहे थे.

    बयान के अनुसार, ”मेडिकल बोर्ड उनके स्वास्थ्य पर करीबी नजर रखे हुए है.” गांगुली को इस साल पहले भी दो बार अस्पताल में भर्ती कराया जा चुका है और उनकी एंजियोप्लास्टी भी हुई थी. इसी साल उनके बड़े भाई स्नेहाशीष गांगुली भी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे.

    IND vs SA: जब मैदान पर हुई विराट कोहली के ‘रॉक’ की वापसी, कप्तान ने किया ग्रांड वेलकम-VIDEO

    बयान में कहा गया, ”डॉ. देवी शेट्टी और डॉ. आफताब खान के परामर्श से डॉ. सरोज मंडल, डॉ. सप्तर्षि बसु और डॉ. सौतिक पांडा वाला एक मेडिकल बोर्ड उनके स्वास्थ्य की स्थिति पर कड़ी नजर रख रहा है.”

    (भाषा के इनपुट के साथ)

    Tags: BCCI, COVID 19, Cricket news, Sourav Ganguly

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें