लाइव टीवी

एमएस धोनी को BCCI कॉन्‍ट्रैक्‍ट से बाहर करने पर सौरव गांगुली ने तोड़ी चुप्‍पी

भाषा
Updated: January 17, 2020, 9:44 PM IST
एमएस धोनी को BCCI कॉन्‍ट्रैक्‍ट से बाहर करने पर सौरव गांगुली ने तोड़ी चुप्‍पी
बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली.

एमएस धोनी (MS Dhoni) ने पिछले साल विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद क्रिकेट नहीं खेला है.

  • Share this:
कोलकाता: बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने शुक्रवार को महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को बीसीसीआई सालाना कॉन्‍ट्रैक्‍ट (BCCI Annual Contract) से बाहर किए जाने पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया. धोनी को पिछले छह महीने में किसी तरह की क्रिकेट नहीं खेलने के कारण बाहर किया गया लेकिन इससे इनकार नहीं किया जा सकता कि वह अब भी ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में चयन के दावेदार बन सकते हैं. गांगुली से जब धोनी को बीसीसीआई कॉन्‍ट्रैक्‍ट से बाहर किए जाने से संबंधित सवाल किया गया तो उन्होंने तपाक से जवाब दिया, ‘मैं इस पर टिप्पणी नहीं कर सकता.’

जुलाई 2019 के बाद से धोनी ने नहीं खेला क्रिकेट
बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी को गुरुवार को बीसीसीआई के केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची से बाहर कर दिया गया था. धोनी ने पिछले साल विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद क्रिकेट नहीं खेला है. धोनी के अनुबंध का नवीनीकरण नहीं होना वैसे हैरानी की बात नहीं है क्योंकि उन्होंने नौ जुलाई को विश्व कप सेमीफाइनल के बाद से कोई प्रतिस्पर्धी मैच नहीं खेला. वह क्रिकेट से दूर है और अपने भविष्य के बारे में कुछ खुलासा भी नहीं कर रहे.

Pakistan, Imran Khan, Mahendra Singh Dhoni, Bollywood, Cricket, Virat Kohli, Nirbhaya Case, NPR,
बीसीसीआई ने एमएस धोनी से सालाना कॉन्‍ट्रैक्‍ट छीना.


सितंबर 2020 तक के लिए जारी किए कॉन्‍ट्रैक्‍ट
बीसीसीआई ने अक्टूबर 2019 से सितंबर 2020 तक के लिए केंद्रीय अनुबंधों का ऐलान किया था. धोनी पिछले साल तक ए ग्रेड में थे जिन्हें सालाना पांच करोड़ रुपये मिलते थे. कप्तान विराट कोहली, उपकप्तान रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ए प्लस ग्रेड में बने हुए हैं जिन्हें सात करोड़ रुपये प्रतिवर्ष मिलते हैं. बल्लेबाज केएल राहुल बी से अब ए ग्रेड में आ गए. पिछले साल ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खराब फार्म के कारण टेस्ट टीम से बाहर हुए राहुल ने सीमित ओवरों के क्रिकेट में दमदार वापसी की.

तेज गेंदबाज नवदीप सैनी और टी20 विशेषज्ञ वॉशिंगटन सुंदर को पहली बार ग्रेड सी में रखा गया जिसमें श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर भी हैं. क्रिकेट को अलविदा कह चुके अंबाती रायुडू और दिनेश कार्तिक को भी करार नहीं मिला.धोनी ने प्रैक्टिस में बिखेरे जलवे, कोच बोले- बैटिंग देखकर हैरान रह गया

विराट कोहली की अजीबोगरीब कप्‍तानी, ओपनर को बना डाला फिनिशर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 17, 2020, 9:35 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर