Home /News /sports /

विराट कोहली को भेजने वाले थे नोटिस? जानें क्‍या बोले सौरव गांगुली

विराट कोहली को भेजने वाले थे नोटिस? जानें क्‍या बोले सौरव गांगुली

विराट कोहली को नोटिस भेजने वाली मीडिया रिपोर्ट्स पर सौरव गांगुली ने अपनी चुप्पी तोड़ी है. (instagram)

विराट कोहली को नोटिस भेजने वाली मीडिया रिपोर्ट्स पर सौरव गांगुली ने अपनी चुप्पी तोड़ी है. (instagram)

BCCI vs Virat Kohli: बीसीसीआई और विराट कोहली के बीच पिछले महीने वनडे कप्तानी से हटाने के मसले पर शुरू हुआ विवाद पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है. एक दिन पहले ऐसी खबरें सामने आई थी कि वनडे कप्तानी से हटाने के बाद विराट कोहली के एक बयान की वजह से बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली उनसे नाराज हैं और उन्हें इसके लिए शोकॉज नोटिस भेजना चाहते थे. हालांकि, अब गांगुली ने इस पर अपनी सफाई दी है. उन्होंने कहा कि इस तरह की खबरों में कोई सच्चाई नहीं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने उन खबरों को खारिज कर दिया है, जिसमें दावा किया गया था कि वह दक्षिण अफ्रीका के भारत दौरे से पहले पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली को उनके एक बयान की वजह से कारण बताओ नोटिस भेजना चाहते थे. गांगुली ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि उन्हें लेकर जो खबरें चल रही हैं, वो सच नहीं हैं.

बता दें कि एक दिन पहले आई मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया था कि सौरव गांगुली दक्षिण अफ्रीका दौरे पर रवाना होने से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली के वनडे कप्तानी से हटाने को लेकर दिए गए बयान से खफा थे. दरअसल, इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूर्व भारतीय कप्तान कोहली ने बीसीसीआई अध्यक्ष और अधिकारियों को अपने एक बयान के जरिए एक तरह से झूठा साबित कर दिया था.

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर रवाना होने से पहले बीसीसीआई ने एक प्रेस रिलीज जारी कर अचानक विराट कोहली (Virat Kohli) की जगह रोहित शर्मा को टी20 के बाद वनडे का भी कप्तान बनाने की जानकारी दी. तब इसपर गांगुली ने कहा था,”बीसीसीआई और सेलेक्टर्स ने मिलकर यह फैसला लिया. बीसीसीआई ने विराट से यह गुजारिश की थी कि वो टी20 की कप्तानी नहीं छोडे़ं. लेकिन वो इसके लिए राजी नहीं हुए. मैंने अध्यक्ष होने के नाते खुद उनसे बात की थी. लेकिन टी20 की कप्तानी छोड़ने का फैसला कर चुके थे. ऐसे में सेलेक्टर्स व्हाइट बॉल क्रिकेट में एक ही कप्तान चाहते थे. इसलिए रोहित को यह जिम्मेदारी सौंपी गई.”

कोहली ने गांगुली से उलट बयान दिया था
सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के इस बयान को विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर रवाना होने से हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक तरह से यह कहते हुए झूठा साबित कर दिया कि उनसे किसी बोर्ड अधिकारी ने टी20 टीम की कप्तानी नहीं छोड़ने को लेकर कभी बात की. इतना ही नहीं, उन्होंने वनडे कप्तानी से हटाने पर भी चौंकाने वाली बात कही थी. कोहली ने कहा था, “दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज चुनने के लिए सेलेक्शन कमेटी की मीटिंग हुई थी. इस बैठक से डेढ़ घंटे पहले ही मुझे वनडे कप्तानी से हटाने की बात सेलेक्टर्स की तरफ से कही गई. इससे पहले, मुझसे किसी ने इस विषय पर बात नहीं की थी. मुझसे कहा था कि पांचों सेलेक्टर्स ने यह फैसला लिया है कि अब मैं वनडे का कप्तान नहीं रहूंगा.”

India vs South Africa 2nd ODI: भारत की लगातार चौथी हार, दक्षिण अफ्रीका ने टेस्ट के बाद वनडे सीरीज भी जीती

IND vs SA: ना गेंदबाजी में रफ्तार, ना बैटर कर सके कमाल, कप्तानी भी डिफेंसिव; भारत की हार के 5 कारण

कोहली ने बीते हफ्ते टेस्ट कप्तानी भी छोड़ी
विराट के इसी बयान के बाद से ही गांगुली और उनके बीच रिश्तों में खटास की खबरें लगातार सामने आ रही हैं. बीते हफ्ते, विराट ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद अचानक टेस्ट की कप्तानी भी छोड़ दी. उन्होंने तब सोशल मीडिया पर एक लंबा-चौड़ा पोस्ट शेयर कर अपने इस फैसले की जानकारी दी थी. तब भी गांगुली ने यह कहा था कि विराट कोहली का टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ने का फैसला निजी है. बोर्ड ने उनसे इस विषय पर बात नहीं की थी.

Tags: BCCI, Cricket news, Rohit sharma, Sourav Ganguly, Team india, Virat Kohli

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर