केएल राहुल की जगह रोहित शर्मा से कराई जाए ओपनिंग : सौरव गांगुली

News18Hindi
Updated: September 6, 2019, 1:00 PM IST
केएल राहुल की जगह रोहित शर्मा से कराई जाए ओपनिंग : सौरव गांगुली
सौरव गांगुली ने कहा है कि केएल राहुल मिले मौकों को भुनाने में असफल रहे हैं. (फाइल फोटो)

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) खुद भी टेस्ट क्रिकेट में बतौर ओपनर जगह बनाने को बेताब होंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 6, 2019, 1:00 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने वेस्टइंडीज (West Indies) को टेस्ट सीरीज (Test Series) में 2-0 से हराकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) में 120 अंक हासिल कर लिए हैं. टीम ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी विभाग में संतुलित प्रदर्शन किया, लेकिन ओपनिंग टीम के लिए समस्या बनी हुई है. खासकर केएल राहुल (KL Rahul) इस सीरीज में कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल सके. ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व दिग्गजों ने केएल राहुल के प्रदर्शन पर सवाल खड़े किए हैं. कुछ ने तो उन्हें टीम से बाहर करने तक की भी मांग की है.

इस सीरीज में हालांकि गेंदबाजों का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है. जसप्रीत बुमराह से लेकर इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी तक सभी ने अपनी भूमिका अच्छी तरह निभाई है. बतौर ओपनर केएल राहुल (KL Rahul) के प्रदर्शन पर अब टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने भी चुप्पी तोड़ी है. गांगुली ने कहा है कि अब समय आ गया है कि बतौर ओपनर राहुल के आगे सोचा जाए. टाइम्स ऑफ इंडिया में अपने कॉलम में उन्होंने लिखा कि केएल राहुल मिले मौकों को भुनाने में असफल रहे हैं. इससे ओपनिंग में एक जगह बन गई है. मैंने पहले भी सुझाव दिया था कि टेस्ट क्रिकेट में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को बतौर ओपनर आजमाया जाना चाहिए.

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के अनुसार, रोहित शर्मा (Rohit Sharma) शानदार खिलाड़ी हैं और उन्हें बैंच पर नहीं बैठाए रखना चाहिए. उन्होंने वर्ल्ड कप में बेहतरीन प्रदर्शन किया है और मुझे लगता है कि वे खुद भी टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग करने के मौके को भुनाने के लिए बेताब होंगे. रोहित शर्मा ने अभी तक 27 टेस्ट खेले हैं और 1585 रन बनाए हैं. उन्होंने इस प्रारूप में 36.62 की औसत से रन बनाए हैं. इनमें तीन शतक और दस अर्धशतक हैं. रोहित शर्मा का टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक स्कोर 177 रन है.

cricket, indian cricket team, rohit sharma, kl rahul, sourav ganguly, rohit sharma test, क्रिकेट, बीसीसीआई, भारतीय क्रिकेट टीम, रोहित शर्मा,
केएल राहुल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में चार पारियों में महज 101 रन बनाए हैं. (फाइल फोटो)


वेस्टइंडीज के खिलाफ माना जा रहा था कि रोहित शर्मा को टेस्ट टीम में चुना जाएगा, लेकिन टीम प्रबंधन ने उनकी जगह हनुमा विहारी पर भरोसा जताया. विहारी ने अपने प्रदर्शन से प्रभावित करते हुए 93 और 111 रन के अलावा एक और अर्धशतकीय पारी खेली. हालांकि केएल राहुल कोई बड़ी पारी नहीं खेल सके. वेस्टइंडीज के खिलाफ राहुल ने चार पारियों में 25.25 की औसत से महज 101 रन बनाए. इस दौरान उनकी तकनीक को लेकर भी सवाल खड़े हुए.

सचिन तेंदुलकर ने खोला राज, आखिर कैसे स्टीव स्मिथ धड़ाधड़ जड़ रहे हैं शतक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 6, 2019, 1:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...