लाइव टीवी

BCCI अध्यक्ष बनते ही गरजे सौरव गांगुली, धोनी-विराट से जुड़े सवालों के दिए जवाब, कही ये 6 बड़ी बातें

News18Hindi
Updated: October 23, 2019, 4:09 PM IST
BCCI अध्यक्ष बनते ही गरजे सौरव गांगुली, धोनी-विराट से जुड़े सवालों के दिए जवाब, कही ये 6 बड़ी बातें
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा है कि वो विराट कोहली से गुरुवार को मुलाकात करेंगे. (फाइल फोटो)

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को भारतीय क्रिकेट (Indian Cricket) का सबसे अहम इंसान बताया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 23, 2019, 4:09 PM IST
  • Share this:
मुंबई. टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान साैरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने बीसीसीआई (BCCI) के 39वें अध्यक्ष के तौर पर अपने एजेंडे का ऐलान कर दिया है. मुंबई में बीसीसीआई अध्यक्ष (BCCI President) का पदभार संभालने के बाद सौरव गांगुली ने इसे बड़ा सम्मान बताया. उन्होंने साथ ही भारतीय क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni), रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) जैसे और खिलाड़ियों को आगे लाने के लिए भी अपनी योजना का खुलासा किया. गांगुली ने इस काम के लिए घरेलू क्रिकेट के स्तर पर काफी काम करने की जरूरत बताई. टीम इंडिया से जुड़े कई अहम मुद्दों को लेकर उन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली से गुरुवार को मिलने की बात भी कही.

भ्रष्टाचार मुक्त कामकाज
बीसीसीआई अध्यक्ष (BCCI President) बनने के बाद पहली बार पत्रकारों से बात कर रहे सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा कि बोर्ड की विश्वसनीयता के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा और भ्रष्टाचार मुक्त कामकाज होगा. टीम इंडिया (Team India) की अगुआई करते हुए मैंने यही काम किया था और मैं बीसीसीआई (BCCI) की अगुआई भी करूंगा. सौरव गांगुली ने साथ ही अगले तीन हफ्ते में बीसीसीआई की एजीएम बुलाने की बात कही है.

sourav ganguly, ms dhoni, ms dhoni future, dhoni retirement, sourav ganguly ms dhoni, एमएस धोनी संन्‍यास, सौरव गांगुली, बीसीसीआई, एमएस धोनी सौरव गांगुली, धोनी टीम इंडिया
सौरव गांगुली ने विराट कोहली को लेकर कहा है कि वो भारतीय क्रिकेट के सबसे अहम इंसान हैं. (PTI)


धोनी पर दिया बड़ा बयान... महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के भविष्य को लेकर पूछे गए सवाल पर सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा कि जब आप बैठेंगे और सोचेंगे कि उन्होंने क्या किया है, तो आपके मुंह से निकलेगा, शानदार. हम यहां खिलाड़ियों की जिंदगी आसान करने आए हैं, मुश्किल करने नहीं. मैंने अभी धोनी से बात नहीं की है. मैं उस महान इंसान से भविष्य में बात करूंगा. ये सब धोनी की वापसी पर निर्भर करता है. मैं नहीं जानता कि उनके दिमाग में क्या चल रहा है. चैंपियनों का करियर इतनी जल्दी खत्म नहीं होता. खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर फैसला किया जाएगा. आपसी सम्मान, मत और चर्चा की गुंजाइश भी इसमें होगी. जब तक मैं यहां हूं, सभी क्रिकेटरों से सम्मान के साथ व्यवहार किया जाएगा.

sourav ganguly, ms dhoni, ms dhoni future, dhoni retirement, sourav ganguly ms dhoni, एमएस धोनी संन्‍यास, सौरव गांगुली, बीसीसीआई, एमएस धोनी सौरव गांगुली, धोनी टीम इंडिया
सौरव गांगुली ने कहा है कि वो विश्वसनीयता और भ्रष्टाचार मुक्त कामकाज से कोई समझौता नहीं करेगा. (TWITTER)


विराट कोहली पर बोले... विराट कोहली (Virat Kohli) भारतीय क्रिकेट के कप्तान हैं और सबसे अहम इंसान हैं. मैं उनसे गुरुवार को मिलूंगा और अहम मुद्दों पर बात करूंगा. उन्होंने साथ ही कहा कि मुझे नहीं लगता कि खिलाड़ियों और बोर्ड के बीच कभी भी संवादहीनता रही है.
Loading...

अलग प्रारूपों में अलग कप्तान को लेकर... सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा कि ये सवाल चयनकर्ताओं से पूछा जाना चाहिए. टीम में बहुत ज्यादा बदलाव करना अच्छा नहीं है. कई बार इससे लोग कन्फयूज हो जाते हैं. अहम बात जो क्रिकेट खेला जा रहा है, उसकी क्वालिटी है. मुझे नहीं लगता कि प्रारूप बदलने का कोई बहुत अधिक अंतर होता है.

sourav ganguly, ms dhoni, ms dhoni future, dhoni retirement, sourav ganguly ms dhoni, एमएस धोनी संन्‍यास, सौरव गांगुली, बीसीसीआई, एमएस धोनी सौरव गांगुली, धोनी टीम इंडिया
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने देश के लिए 18 हजार से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय रन बनाए हैं. (फाइल फोटो)


पांच सेटंर्स पर टेस्ट मैच आयोजित करने पर... दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज जीत के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि देश में पांच सेंटर्स पर ही टेस्ट मैच आयोजित करने चाहिए. इस मुद्दे पर सौरव गांगुली ने कहा कि हम काफी टेस्ट क्रिकेट खेलते हैं और हमारे पास कई मैदान हैं. हम विराट कोहली के साथ बैठेंगे और उनसे जानेंगे कि वो इस मामले में क्या चाहते हैं. पिछले कुछ सालों से घरेलू क्रिकेट मैच दोगुने हो गए हैं. हमें ये सुनिश्चित करना होगा कि देश का सर्वश्रेष्ठ टूर्नामेंट प्रतिस्पर्धी बना रहे. सबसे पहले हमें रणजी क्रिकेटरों की देखभाल करना सुनिश्चित करना होगा.

हितों के टकराव पर : मौजूदा समय में भारतीय क्रिकेट में छाए हुए हितों के टकराव के मुद्दे पर सौरव गांगुली ने कहा कि मैं नहीं जानता कि ये कब सुलझेगा. हमें इसके लिए क्रिकेट सलाहकार समिति गठित करनी होगी. उन्होंने साथ ही कहा कि पांच साल में आईसीसी से बीसीसीआई को 372 मिलियन डॉलर मिलने थे. हम सुनिश्चित करेंगे कि हमें ये रकम मिले.

धोनी के भविष्य पर BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली कल लेंगे बड़ा फैसला, कर सकते हैं ये ऐलान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 23, 2019, 2:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...