होम /न्यूज /खेल /रोजर बिन्नी के बीसीसीआई अध्यक्ष बनने पर आई सौरव गांगुली की पहली प्रतिक्रिया

रोजर बिन्नी के बीसीसीआई अध्यक्ष बनने पर आई सौरव गांगुली की पहली प्रतिक्रिया

बीसीसीआई के नए अध्यक्ष रोजर बिन्नी -फोटो AP

बीसीसीआई के नए अध्यक्ष रोजर बिन्नी -फोटो AP

पिछले कुछ दिनों से रोजर बिन्नी का नाम चर्चा में बना हुआ था. उनको गांगुली की जगह पर बीसीसीआई प्रमुख बनाए जाने की चर्चा थ ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

रोजर बिन्नी बने बीसीसीआई के नए अध्यक्ष
रोजर बिन्नी ने ली सौरव गांगुली की जगह

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई के नए अध्यक्ष के नाम की घोषणा कर दी गई है. 18 अक्टूबर को बोर्ड ने 1983 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे पूर्व गेंदबाज रोजर बिन्नी को नया प्रमुख घोषित किया. हालांकि उनके नाम पर सहमति पहले ही बन चुकी थी लेकिन आधिकारिक तौर पर इसकी घोषणा मंगलवार को की गई. 18 अक्टूबर 2022 को पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली का कार्यकाल खत्म हुआ. अब उनकी जगह पर बिन्नी यह पद संभालेंगे.

पिछले कुछ दिनों से रोजर बिन्नी का नाम चर्चा में बना हुआ था. उनको गांगुली की जगह पर बीसीसीआई प्रमुख बनाए जाने की चर्चा थी. मंगलवार को मुंबई में बीसीसीआई की हुई सालाना बैठक में इस बात पर आम सहमति बनी. इसकी आधिकारिक तौर पर घोषणा होने के बाद गांगुली ने अपनी पहली प्रतिक्रिया दी. तीन साल तक बोर्ड अध्यक्ष की जिम्मेदारी निभाने के बाद अब वह दोबारा से बंगाल क्रिकेट की तरफ रुख करने वाले हैं. जानकारी के मुताबिक वह अब बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ेंगे.
" isDesktop="true" id="4763857" >

मंगलवार को एएनआई से बात करते हुए पूर्व अध्यक्ष गांगुली ने कहा, मैं रोजर बिन्नी को शुभकामनाएं देना चाहूंगा. अब इसे नया ग्रुप आगे लेकर जाएगा. बीसीसीआई बिल्कुल ही सही हाथों में है. भारतीय क्रिकेट बेहद मजबूत है और मैं उनको ढेर सारी शुभकामनाएं देना चाहूंगा.

67 साल को रोजर बिन्नी ने भारत की तरफ से 27 टेस्ट और कुल 72 वनडे इंटरनेशनल मुकाबले खेले. इसमें उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 47 जबकि वनडे में 77 विकेट चटकाए. 1983 में वनडे विश्व कप जीत कर इतिहास रचने वाली टीम के वह नायक रहे थे. टूर्नामेंट में रोजर ने सबसे ज्यादा विकेट चटकाए थे.  कुल 8 मैच खेलने के बाद उन्होंने 18 विकेट चटकाए थे.

Tags: BCCI, Jay Shah, Roger Binny, Sourav Ganguly

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें