Home /News /sports /

क्या राहुल द्रविड़ बनेंगे टीम इंडिया के हेड कोच? BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने दिया बड़ा अपडेट

क्या राहुल द्रविड़ बनेंगे टीम इंडिया के हेड कोच? BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने दिया बड़ा अपडेट

पिछले दिनों खबर आई थी कि राहुल द्रविड़ को नया हेड कोच बनाने के लिए सौरव गांगुली और बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने मना लिया है. (फ़ाइल फोटो)

पिछले दिनों खबर आई थी कि राहुल द्रविड़ को नया हेड कोच बनाने के लिए सौरव गांगुली और बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने मना लिया है. (फ़ाइल फोटो)

Hunt For Head Coach: अटकलें लगाई जा रही है कि टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज़ राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) टीम इंडिया के नए कोच बन सकते हैं. बीसीसीआई ने नए कोच के लिए आवेदन मांगे हैं. कोच पद के लिए बीसीसीआई ने जो शर्तें रखी हैं, उसके मुताबिक उम्मीदवार की उम्र 60 साल से कम होनी चाहिए.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. टी-20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) के बाद रवि शास्त्री भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच नहीं रहेंगे. कहा जा रहा है कि टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज़ राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) टीम इंडिया के नए कोच बन सकते हैं. हालांकि बीसीसीआई की तरफ से अभी तक इसका कोई अधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है. इस बीच बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने द्रविड़ के नए कोच बनने को लेकर बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा है कि द्रविड़ के साथ दुबई में कोचिंग की जिम्मेदारी को लेकर बातचीत हुई थी, लेकिन अभी तक इसको लेकर कोई फैसला नहीं किया गया है.

    न्यूज़ चैनल आजतक के एक खास शो पर सौरव गांगुली ने कहा, ‘द्रविड़ टीम के नए हेड कोच होंगे या नहीं इसको लेकर फिलहाल कोई कन्फर्मेशन नहीं है. मैंने भी अखबारों में पढ़ा है कि वो कोच हो सकते हैं. लेकिन आपको बता दें कि हमने नए कोच के लिए विज्ञापन दिया है. अगर वो आवेदन करना चाहते हैं तो कर सकते हैं.’

    क्यों गांगुली से मिले थे द्रविड़?
    बता दें कि पिछले दिनों खबर आई थी कि राहुल द्रविड़ को नया हेड कोच बनाने के लिए सौरव गांगुली और बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने मना लिया है. साथ ही रिपोर्ट में दावा किया किया गया था कि द्रविड़ टी-20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया के नए हेड कोच होंगे. गांगुली ने कहा कि द्रविड़ ने नेशनल क्रिकेट एकेडमी ( NCA) को लेकर उनसे दुबई में बातचीत की थी. गांगुली ने कहा, ‘वो फिलहाल एनसीए के डायरेक्टर हैं. वो दुबई में हमसे एनसीए को लेकर बातचीत करने के लिए आए थे. नए क्रिकेटरों को लाने में एनसीए का बड़ा रोल होता है. वो इसी बारे में चर्चा करने के लिए आए थे.’

    ये भी पढ़ें:-AUS Vs SA: ऑस्ट्रेलिया का सबसे बड़ा इम्तिहान आज, दक्षिण अफ्रीका को रोकना मुश्किल चुनौती

    द्रविड़ ने फैसले के लिए मांगा है वक्त
    बता दें कि राहुल द्रविड़ को पहले भी टीम इंडिया का कोच बनने का प्रस्ताव दिया गया था, लेकिन उन्होंने मना कर दिया था. गांगुली के मुताबिक एक बार फिर से द्रविड़ के सामने डेड कोच बनने का प्रस्ताव रखा गया है, लेकिन अभी तक उन्होंने कुछ नहीं कहा है. गांगुली ने कहा, ‘ हमने उनसे पहले भी सीनियर टीम का कोच बनने को लेकर बातचीत की थी, लेकिन उस वक्त भी उन्होंने कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई थी. वो अब भी अपने रुख पर अड़े हैं. उन्होंने फैसले के लिए थोड़ा वक्त मांगा है. देखते हैं क्या होता है.’

    बदलाव की तैयारी
    टी-20 वर्ल्ड के बाद टीम इंडिया में बड़े बदलाव के संकेत मिल रहे हैं. विराट कोहली ने ऐलान किया है कि वो वर्ल्ड कप के बाद कप्तान नहीं रहेंगे. हेड कोच रवि शात्री का कार्यकाल खत्म हो जाएगा. बीसीसीआई ने नए कोच के लिए आवेदन मांगे हैं. कोच पद के लिए बीसीसीआई ने जो शर्तें रखी हैं उसके मुताबिक उम्मीदवार की उम्र 60 साल से कम होनी चाहिए. शास्त्री अगले साल मई में 60 साल के हो जाएंगे. बॉलिंग कोच भरत अरुण इस साल दिसंबर में 59 के हो जाएंगे. जबकि बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ 53 साल के होने वाले हैं. कहा जा रहा है कि राठौर हेड कोच के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

    Tags: Rahul Dravid, Sourav Ganguly

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर