IPL 2021 के पहले चरण में क्यों नहीं आएंगे दर्शक? सौरव गांगुली ने बताया कारण


IPL 2021: 14वां सीजन 9 अप्रैल से 30 मई के बीच खेला जाएगा (PIC: AFP)

IPL 2021: 14वां सीजन 9 अप्रैल से 30 मई के बीच खेला जाएगा (PIC: AFP)

IPL 2021: आईपीएल 2021 की शुरुआत 9 अप्रैल से हो रही है. इसका पहला और ओपनिंग मैच मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा. फाइनल 30 मई को अहमदाबाद में खेला जाएगा.

  • Share this:
नई दिल्ली. इंडिया प्रीमियर लीग के 14वें सीजन (IPL 2021) के लिए शेड्यूल का ऐलान हो चुका है. आईपीएल 2021 का आयोजन 9 अप्रैल से 30 मई के बीच छह स्थानों पर होगा, लेकिन आईपीएल के पहले चरण में मैच बिना दर्शकों के खेले जाएंगे. वहीं, दूसरी तरफ भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच खेले जा रहे मैचों में दर्शकों को इजाजत दी गई है. ऐसे में फैन्स के मन में यह सवाल उठ रहा है कि जब इंटरनेशनल मैचों में दर्शकों को स्टेडियम में आने की इजाजत दी जा रही है तो फिर आईपीइल में क्यों नहीं? इस पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने हाल ही में इस बात का खुलासा किया कि आईपीएल में आठ टीमों के साथ अलग-अलग स्थानों पर खेले जाने वाले मैचों में दर्शकों के होने से खतरा बढ़ जाएगा.

सौरव गांगुली ने आईपीएल 2021 को लेकर कई बातें विस्तार से कीं. उन्होंने कहा कि अहमदाबाद, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई, बेंगलुरु और चेन्नई में मैच खेले जाएंगे. कोई भी टीम होम ग्राउंड पर मैच नहीं खेलेगी. पहले चरण में दर्शकों के बिना मैच खेले जाने पर गांगुली ने कहा, 'आईपीएल द्विपक्षीय सीरीज से थोड़ा-अलग होगा. यदि आप भीड़ के साथ खुलते हैं तो टीमें बीच में खेल रही होंगी, कुछ टीमें बाहर अभ्यास कर रही होंगी. स्टेडियम के बाहर बहुत सी पिचें अभ्यास के लिए हैं. भीड़ होने से वह खिलाड़ियों के करीब आएगी. लिहाजा इसमें खतरा है.'

भारत को वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचाने वाले 6 खिलाड़ी शायद ही खेले ये ऐतिहासिक मुकाबला

क्या दूसरे चरण में दर्शक होंगे? इसके जवाब में गांगुली ने कहा, 'अभी मैं इस पर कुछ नहीं कह सकता. यह सब स्थितियों पर निर्भर करेगा.' पिछले साल बीसीसीआई ने बिना दर्शकों के आईपीएल 2020 का सफलतापूर्वक आयोजन किया था. यूनाइटेड अरब अमीरात में हुए इस टूर्नामेंट के बाद बोर्ड ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी और भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का आयोजन किया.
रवि शास्‍त्री ने उठाए सवाल, कहा-आखिर कैसे WTC पॉइंट टेबल में नंबर 1 से 3 पर पहुंची टीम इंडिया?

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा, 'हमने समूह में आयोजन किए. हर टीम के लिए तीन फ्लाइट्स होंगी. हमें उम्मीद है हम यह कर लेंगे, क्योंकि इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम चेन्नई और अहमदाबाद गई है और इसके बाद टीम इंडिया को पुणे भी जाना है. आईपीएल एक बड़ा टूर्नामेंट है. दुबई में हम सफलतापूर्वक इसका आयोजन कर चुके हैं. इस समय भी हम ऐसा ही करेंगे.'

आईपीएल 2021 की शुरुआत 9 अप्रैल से हो रही है. इसका पहला और ओपनिंग मैच मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा. फाइनल 30 मई को अहमदाबाद में खेला जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज