अपना शहर चुनें

States

Sourav Ganguly Health Update: सौरव गांगुली की तबीयत फिर से खराब, अस्‍पताल में भर्ती

सौरव गांगुली को फिर से सीने में दर्द की शिकायत हुई  (फोटो-AFP)
सौरव गांगुली को फिर से सीने में दर्द की शिकायत हुई (फोटो-AFP)

Sourav Ganguly Health Update: बीते दिनों भी सौरव गांगुली को हल्‍का दिल का दौरा पड़ने के बाद अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 27, 2021, 5:32 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. बीसीसीआई (BCCI) अध्‍यक्ष और पूर्व भारतीय कप्‍तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की फिर से तबियत बिगड़ गई है और उन्‍हें बुधवार को अपोलो अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. सीने में दर्द की शिकायत के बाद उन्‍हें अस्‍पताल ले जाया गया. बीते दिनों भी हल्‍का दिल का दौरा पड़ने के कारण भी वह कुछ दिन अस्‍पताल में भर्ती थे. 2 जनवरी को सीने में दर्द के बाद उन्‍हें कोलकाता के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां वह करीब 5 दिन रहे और 7 जनवरी को उन्‍हें छुट्टी दी गई थी और खबरें आई थी कि छुट्टी मिलने के बाद वह घर पर ही डॉक्‍टर्स की निगरानी में रहेंगे.

पिछली बार जिम में वर्कआउट करते हुए हार्ट अटैक आया था और एंजियोप्लास्टी से गुजरना पड़ा. बीसीसीआई अध्‍यक्ष को एक स्टेंट लगाया गया था. पिछली बार जिस अस्पताल में गांगुली भर्ती थे, वहां के डॉक्टरों ने बताया था कि गांगुली की तीन धमनियों में ब्लॉकेज पाया गया. इनमें से एक धमनी 90 फीसदी तक ब्लॉक थी.


यह भी पढ़ें : 



फिंच ने कहा- शादीशुदा क्रिकेटर्स का महीनों तक बायो बबल में रहना मुश्किल, ऑस्‍ट्रेलिया बोर्ड कुछ करें

बड़ी खबर: IPL 2021 के लिए 18 फरवरी को चेन्‍नई में लगेगी खिलाड़ियों पर बोली

वुडलैंड अस्पताल में करीब 13 डॉक्टरों की टीम उनका उपचार कर रही थी और जाने माने हृदयरोग विशेषज्ञ डॉ. देवी शेट्टी ने डॉक्‍टर्स की टीम से  मिलने के बाद यहां तक कहा था कि वह गांगुली बेहिचक मैराथन में भी हिस्सा ले सकते हैं, विमान उड़ा सकेंगे और अपने हर सपने, इच्छा को पूरा कर सकते हैं. अगर वह चाहें तो क्रिकेट भी खेल सकते हैं. यहां तक कि वह एक सामान्य व्यक्ति की तरह कसरत भी कर सकते हैं.' गांगुली के परिवार में IHD ØE इस्केमिक हृदय रोग का इतिहास रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज