Home /News /sports /

सचिन तेंदुलकर जुड़ सकते हैं टीम इंडिया से, सौरव गांगुली ने दिया इशारा, द्रविड़-लक्ष्मण की पहले ही करवा चुके एंट्री

सचिन तेंदुलकर जुड़ सकते हैं टीम इंडिया से, सौरव गांगुली ने दिया इशारा, द्रविड़-लक्ष्मण की पहले ही करवा चुके एंट्री

क्या क्रिकेट का 'गांगुली युग' भारतीय क्रिकेट में वापसी कर रहा है?  (PIC: AFP)

क्या क्रिकेट का 'गांगुली युग' भारतीय क्रिकेट में वापसी कर रहा है? (PIC: AFP)

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने खुलासा किया है कि सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) इस समय किसी भी तरह से भारतीय क्रिकेट से क्यों नहीं जुड़े हैं. गांगुली ने कहा कि सचिन दूसरों से अलग हैं और वह उन चीजों में शामिल नहीं होना चाहते हैं, जो संभावित विवाद का कारण बन सकती हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) के प्रमुख के रूप में जोड़ने से पहले ही राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को पुरुष टीम (Team India) का मुख्य कोच नियुक्त किया. क्या क्रिकेट का ‘गांगुली युग’ भारतीय क्रिकेट में वापसी कर रहा है? द्रविड़ और लक्ष्मण को जोड़ने के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को अपनी सूची में जोड़ने का संकेत दिया. हालांकि, उन्होंने स्वीकार किया कि इस परिदृश्य में यह थोड़ा अलग हो सकता है.

    सौरव गांगुली ने ‘बैकस्टेज विद बोरिया’ शो में कहा कि भारतीय क्रिकेट के लिए सचिन तेंदुलकर के टीम में शामिल होने से बड़ी कोई खबर नहीं हो सकती है और वह ‘हितों के टकराव’ की उपस्थिति के बीच चीजों पर काम करने के इच्छुक हैं. गांगुली ने कहा, ”सचिन निश्चित रूप से थोड़े अलग हैं. वह इन सब में शामिल नहीं होना चाहते. मुझे यकीन है कि किसी न किसी रूप में भारतीय क्रिकेट में सचिन के शामिल होने से ज्यादा अच्छी खबर नहीं हो सकती है. इस पर स्पष्ट रूप से काम करने की जरूरत है, क्योंकि चारों ओर बहुत अधिक संघर्ष है.”
    Virat vs BCCI विवाद पर बोले हर्षा भोगले, यह राहुल द्रविड़ के लिए मुश्किल स्थिति

    ‘कभी न कभी सचिन भी भारतीय क्रिकेट में शामिल होने का रास्ता खोज लेंगे’
    उन्होंने कहा, ” सही या गलत, आप जो कुछ भी करते हैं और आपके पास ‘विवाद’ शब्द खिड़की से बाहर कूद कर आ जाता है. जिनमें से कुछ मुझे वास्तव में अवास्तविक लगते हैं, इसलिए आपको खेल में सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाओं को शामिल करने का सबसे अच्छा तरीका देखना होगा. और कभी न कभी सचिन भी भारतीय क्रिकेट में शामिल होने का रास्ता खोज ही लेंगे.”

    ‘टीम इंडिया के हेड कोच हैं राहुल द्रविड़’
    बता दें कि टीम इंडिया का हेड कोच बनने से पहले राहुल द्रविड़ एनसीए का नेतृत्व कर चुके हैं. एनसीए से पहले द्रविड़ अंडर -19 टीम और भारत की ए टीम का उल्लेख की कोचिंग भी कर चुके हैं. उन्हें अक्टूबर में मुख्य कोच के रूप में नामित किया गया था, क्योंकि यूएई में भूलने योग्य टी20 विश्व कप 2021 के बाद रवि शास्त्री का बतौर कोच कार्यकाल पूरा हो गया था. राहुल द्रविड़ की कोचिंग में भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज और दो मैचों की वनडे सीरीज में जीत हासिल की. भारत ने रोहित शर्मा की कप्तानी में न्यूजीलैंड को टी20 सीरीज में 3-0 से मात दी. इसके बाद टेस्ट चैंपियनशिप में विराट कोहली की अगुवाई में 1-0 से जीत हासिल की.

    ‘एनसीए के हेड बन गए हैं वीवीएस लक्ष्मण’
    इस बीच, वीवीएस लक्ष्मण का एनसीए कार्यालय में पहला दिन 13 दिसंबर को था. वह पहले इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा थे और उनके सलाहकार के रूप में जुड़े हुए थे. लक्ष्मण ने क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (सीएबी) के विजन प्रोजेक्ट के लिए बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में काम किया था.

    PAK vs WI: पाकिस्तान की फील्डिंग नहीं सुधर सकती, यकीन ना हो तो देख लीजिए VIDEO

    ‘कोचिंग से अभी दूर हैं सचिन तेंदुलकर’
    वहीं, सचिन तेंदुलकर की बात करें तो वह अभी तक किसी भी तरह की कोचिंग नहीं कर रहे हैं. हालांकि, 2014 में सचिन की रिटायरमेंट के बाद उन्हें मुंबई इंडियंस के आइकन प्लेयर के रूप में नामित किया गया था और उन्हें 2021 आईपीएल के यूएई चरण से पहले एक मेंटॉर के रूप में नियुक्त किया गया था.

    Tags: Cricket news, Indian cricket, Rahul Dravid, Sachin tendulkar, Sourav Ganguly, Vvs laxman

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर