• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली के प्लान का हुआ खुलासा, सचिन तेंदुलकर को देंगे ये बड़ी जिम्मेदारी!

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली के प्लान का हुआ खुलासा, सचिन तेंदुलकर को देंगे ये बड़ी जिम्मेदारी!

सौरव गांगुली हाल ही में बीसीसीआई के 39वें अध्यक्ष बने हैं. (फाइल फोटो)

सौरव गांगुली हाल ही में बीसीसीआई के 39वें अध्यक्ष बने हैं. (फाइल फोटो)

बीसीसीआई अध्यक्ष (BCCI President) सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) नेशनल क्रिकेट एकेडमी (National Cricket Academy) के विकास को लेकर इसके अध्यक्ष राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) से भी मुलाकात कर चुके हैं.

  • Share this:
    मुंबई. बीसीसीआई अध्यक्ष (BCCI President) सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने बीसीसीआई (BCCI) का अध्यक्ष बनते ही कहा था कि उन्हें जो भी वक्त मिला है वो उसमें अधिक से अधिक काम करने की कोशिश करेंगे. उनके प्रयासों के चलते टीम इंडिया (Team India) अपना पहला डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने जा रही है. उन्होंने हाल ही में नेशनल क्रिकेट एकेडमी के अध्यक्ष राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) से भी करीब दो घंटे की मुलाकात की. इतना ही नहीं, सौरव गांगुली ने ये भी कहा है कि भारतीय टीम के कोच रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri) को भी नेशनल क्रिकेट एकेडमी (National Cricket Academy) में अधिक समय बिताने की जरूरत है. सौरव गांगुली ने अब दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को भी क्रिकेटरों के विकास के काम में लगाने का इंतजाम कर लिया है.

    बीसीसीआई अध्यक्ष (BCCI President) सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) चाहते हैं कि सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) देश के युवा क्रिकेटरों को तराशकर बेहतरीन खिलाड़ी बनने में मदद करें. सूत्रों के अनुसार, इसके लिए प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, लेकिन अभी कोई भी बयान देना जल्दबाजी होगी. अगर सब कुछ योजना के अनुसार हुआ तो फिर अप शुभमन गिल (Shubhman Gill), ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और पृथ्वी शॉ जैसे खिलाड़ियों को सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के साथ न केवल अपने खेल बल्कि मानसिक पहलू पर बात करते भी देख सकते हैं. वैसे भी इसके लिए सचिन तेंदुलकर से बेहतर और कौन इंसान हो सकता है, जिसने अपने 24 साल साल क्रिकेट को दिए हैं. ऐसे में वे अपने अनुभव युवा क्रिकेटरों के साथ साझा करेंगे तो इससे बढ़िया बात और क्या होगी. भारतीय क्रिकेट के लिए भविष्य में ये मास्टरस्ट्रोक भी हो सकता है.

    cricket, cricket news, bcci president, sourav ganguly, sachin tendulkar, indian cricket team, bcci cricket, क्रिकेट न्यूज, बीसीसीआई, बीसीसीआई अध्यक्ष, सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर
    भारत के पूर्व स्टार क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर मौजूदा समय में आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस से भी जुड़े हैं. (फाइल फोटो)


    सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) इसके लिए नेशनल क्रिकेट एकेडमी (National Cricket Academy) जाएंगे या किस तरह युवाओं से बात करेंगे, इस पर सूत्र ने कहा कि इस बारे में हितों के टकराव के मुद्दे और बीसीसीआई (BCCI) के नए संविधान को देखते हुए काम किया जाएगा. बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के बाद ही सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने स्पष्ट कर दिया था कि वो भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने के लिए पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों की सेवाएं चाहते हैं. उन्होंने इसमें बाधा बनने वाले हितों के टकराव के मुद्दे पर भी विचार करने की बात कही थी.

    cricket, cricket news, bcci president, sourav ganguly, sachin tendulkar, indian cricket team, bcci cricket, क्रिकेट न्यूज, बीसीसीआई, बीसीसीआई अध्यक्ष, सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर
    भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और अब बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली हितों के टकराव के मुद्दे पर बड़ा फैसला ले सकते हैं. (फाइल फोटो)


    इस मुद्दे को जल्द हल किए जाने की जरूरत
    बीसीसीआई अध्यक्ष (BCCI President) बनने के बाद सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा था, ‘हितों के टकराव का मुद्दा बड़ा है और मुझे यह नहीं पता है कि मैं सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों की सेवाएं ले पाऊंगा या नहीं क्योंकि उनके पास दूसरे विकल्प भी मौजूद होंगे.’ गांगुली ने साफ किया कि ‘एक व्यक्ति एक पद’ का मौजूदा नियम क्रिकेट के पूर्व दिग्गजों को प्रशासन में आने से रोकेगा क्योंकि उन्हें अपनी आजीविका कमाने की भी जरूरत होगी. गांगुली ने कहा कि इस उपबंध (हितों के टकराव से जुड़ा नियम) से भ्रम की स्थिति पैदा हो रही है. अगर आप विभिन्न नियुक्तियों को देखें तो सब के साथ कुछ न कुछ मामला है. इसमें एनसीए या सीएसी या बल्लेबाजी, क्षेत्ररक्षण कोचों की नियुक्ति पर भी सवाल उठे. कमेंटेटरों और आईपीएल को भी लेकर मुद्दे रहे हैं. यह भारतीय क्रिकेट के लिए गंभीर मुद्दा है जिसे जल्द ही हल किए जाने की जरूरत है.

    बॉल टेंपरिंग का दोषी पाया गया 'पाकिस्तान का विराट कोहली', हाे सकती है बड़ी कार्रवाई

    शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल ने लगाया शतक, इस बल्लेबाज ने ठोके 13 गेंद में 54 रन!

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज