लाइव टीवी

एमएस धोनी के संन्यास पर बोले सौरव गांगुली- जब तक मैं हूं, हर किसी का सम्मान होगा

News18Hindi
Updated: October 23, 2019, 6:57 PM IST
एमएस धोनी के संन्यास पर बोले सौरव गांगुली- जब तक मैं हूं, हर किसी का सम्मान होगा
सौरव गांगुली ने महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य के सवाल पर बयान दिया

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) बीसीसीआई (BCCI) के अध्यक्ष बनने वाले दूसरे भारतीय कप्तान हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 23, 2019, 6:57 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने बुधवार को कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के भविष्य पर बात की जाएगी.  लेकिन साथ ही उन्होंने कहा कि उनके कार्यकाल में दो बार के विश्व कप (World Cup) विजेता कप्तान को पूरा सम्मान मिलेगा.

गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि धोनी (MS Dhoni) के जेहन में क्या है लेकिन वादा किया कि उनके दर्जे के खिलाड़ी को पूरा सम्मान मिलेगा. धोनी (MS Dhoni) ने विश्व कप (ICC Cricket World Cup) सेमीफाइनल में भारत के बाहर होने के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूरी बना रखी है जिससे उनके भविष्य को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं.

गांगुली ने कहा- देश को धोनी पर गर्व
गांगुली ने बोर्ड अध्यक्ष बनने के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘यह उन पर निर्भर करता है. जब मैं बाहर हुआ तो पूरी दुनिया ने कहा कि मैं कभी वापसी नहीं कर सकूंगा, लेकिन मुझे खुद पर भरोसा था. मैंने वापसी की और चार साल तक खेला. चैंपियंस इतनी जल्दी खत्म नहीं होते. मुझे नहीं पता कि उनके जेहन में क्या है और वह अपने करियर के बारे में क्या सोच रहे हैं.’

sourav ganguly, ms dhoni, ms dhoni future, dhoni retirement, sourav ganguly ms dhoni, एमएस धोनी संन्‍यास, सौरव गांगुली, बीसीसीआई, एमएस धोनी सौरव गांगुली, धोनी टीम इंडिया
महेंद्र सिंह धोनी ने 2004 में अपना डेब्यू सौरव गांगुली की कप्तानी में किया था (फाइल फोटो)


उन्होंने कहा ,‘वह महान खिलाड़ियों में से एक हैं और भारत को गर्व है कि एमएस धोनी जैसा खिलाड़ी हमारे पास है. आप उसकी उपलब्धियों को देखें तो यही कहेंगे ‘वाह धोनी वाह.’ गांगुली ने कहा, ‘जब तक मैं हूं, हर किसी का सम्मान होगा और इसमें कोई बदलाव नहीं होगा.’ सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट नौ नवंबर से शुरू हो रहा है और अभी यह पता नहीं है कि धोनी उसमें खेलेंगे या नहीं. भारतीय टीम को इस साल के आखिर में वेस्टइंडीज दौरा करना है.

सौरव गांगुली 39वें बीसीसीआई अध्यक्ष बने. 47 वर्षीय गांगुली को निर्विरोध चुना गया है. वह नौ महीने तक इस पद पर रहेंगे. एक पदाधिकारी के तौर पर छह महीने के कार्यकाल के बाद ‘विश्राम की अनिवार्य अवधि’ के प्रावधान के कारण उन्हें पद छोड़ना पड़ेगा. गांगुली बंगाल क्रिकेट संघ के सचिव और अध्यक्ष रहे.
Loading...

यह भी पढ़ें-

दुनियाभर के लिए खतरा बने एमएस धोनी, सचिन तेंदुलकर और क्रिस्टियानो रोनाल्डो के नाम
IPL 2020 : रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस को मिला नया सितारा, नाम है पप्पू!

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 23, 2019, 6:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...