लाइव टीवी

टीम इंडिया का कोच बनने के सवाल पर बोले सौरव गांगुली, मैं तो पहले से ही कोच...

News18Hindi
Updated: September 18, 2019, 5:01 PM IST
टीम इंडिया का कोच बनने के सवाल पर बोले सौरव गांगुली, मैं तो पहले से ही कोच...
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली भारतीय टीम का कोच बनने की इच्छा पहले भी जाहिर कर चुके हैं. (PTI)

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के मौजूदा कोच (Coach) रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri) का कार्यकाल 2021 तक के लिए बढ़ाया गया है. इसके बाद नए सिरे से टीम इंडिया (Team India) के कोच की तलाश की जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 18, 2019, 5:01 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. टीम इंडिया (Team India) के नए कोच को लेकर जारी चर्चा भले ही थम गई है और मौजूदा कोच रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri) का कार्यकाल 2021 तक के लिए बढ़ा दिया गया है, लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने एक बार फिर इस मुद्दे को हवा दे दी है. दरअसल, गांगुली खुद भी भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) का कोच बनने की इच्छा जता चुके हैं. हालांकि उन्होंने ये भी साफ कर दिया था कि फिलहाल उनकी ऐसी कोई मंशा नहीं है, लेकिन भविष्य में वे जरूर इस जिम्मेदारी को निभाना चाहेंगे. टीम के मौजूदा कोच रवि शास्‍त्री का कार्यकाल 2021 तक के लिए बढ़ाया गया है. इसके बाद नए सिरे से टीम इंडिया के कोच की तलाश की जाएगी.

भविष्य में करेंगे कोच पद के लिए आवेदन
रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri) का कार्यकाल 2021 में खत्म होने के बाद इस बात की संभावना जताई जा रही है कि सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) कोच पद के लिए आवेदन करेंगे. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने अब एक बार फिर संकेत दिए हैं कि वे टीम इंडिया के कोच पद की जिम्मेदारी संभालने के लिए तैयार हैं. गांगुली फिलहाल बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष हैं. इसके अलावा गांगुली इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) की टीम दिल्ली कैपिटल्स के मेंटर भी हैं. साथ ही बंगाली क्विज शो होस्ट भी करते हैं.

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) से जब टीम इंडिया (Team India) के कोच पद को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि पहले मौजूदा कोच को कार्यकाल खत्म हो जाए उसके बाद हम किसी दूसरे कोच के बारे में सोचेंगे. एक कार्यक्रम से इतर गांगुली ने कहा कि किसी भी सूरत में, मैं तो पहले से ही कोच हूं. आईपीएल में मैं दिल्ली कैपिटल्स टीम का मेंटर हूं. पिछले साल टीम के साथ मेरा पहला सत्र था, जिसमें टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया और सेमीफाइनल तक जगह बनाई.

indian cricket team, cricket, cricket news, sourav ganguly, team india coach, ravi shastri, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, भारतीय क्रिकेट टीम, सौरव गांगुली, टीम इंडिया कोच, रवि शास्‍त्री,
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली फिलहाल बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष हैं. (PTI)


विश्व क्रिकेट के सबसे आक्रामक कप्तानों में होता है गांगुली का शुमार
यह पहली बार नहीं है जब सौरव गांगुली ने अपने टीम इंडिया का कोच बनने को लेकर कोई टिप्पणी की है. इससे पहले उन्होंने कहा था कि वे भविष्य में इस पद के लिए आवेदन जरूर करेंगे. तब सौरव ने कहा था कि फिलहाल मैं  आईपीएल, कैब, टीवी कमेंट्री जैसी कई चीजों के साथ जुड़ा हूं. मुझे इसे पूरा करने दीजिए. मगर मैं किसी मोड पर टीम इंडिया के कोच पद के लिए जरूर अप्लाई करूंगा. निश्चित रूप से मैं इसके लिए इच्छुक हूं. मगर फिलहाल के लिए नहीं, बल्कि भविष्य के लिए. सौरव गांगुली की तुलना विश्व क्रिकेट के बेहतरीन कप्तानों और रणनीतिकारों में होती है. उन्हें उनकी आक्रामक कप्तानी के लिए जाना जाता है. इसके अलावा, गांगुली के प्रशंसकों की संख्या भी कम नहीं हैं, जो उन्हें टीम इंडिया का कोच बनते हुए देखना चाहते हैं.
Loading...

शोएब अख्तर ने मांगा हिंदू लड़की के लिए इंसाफ, धर्म परिवर्तन को लेकर हत्या का है आरोप

...तो क्रिकेट में भ्रष्टाचार रोकने के लिए सट्टेबाजी होगी वैध, बनेगा मैच फिक्सिंग कानून!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 18, 2019, 5:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...