सौरव गांगुली का दावा- IPL 2021 अधूरा छूटा तो BCCI को होगा 2500 करोड़ का नुकसान

IPL 2021 पूरा नहीं हो पाया तो बीसीसीआई को होगा 2500 करोड़ का नुकसान, सौरव गांगुली का दावा (फोटो-सौरव गांगुली इंस्टाग्राम)

IPL 2021 पूरा नहीं हो पाया तो बीसीसीआई को होगा 2500 करोड़ का नुकसान, सौरव गांगुली का दावा (फोटो-सौरव गांगुली इंस्टाग्राम)

IPL 2021 को कोरोना वायरस की वजह से बीच में ही स्थगित करना पड़ा. 14वें सीजन में महज 29 मैच हो पाए जिसके बाद अब बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा है कि अगर आईपीएल 2021 के सभी मैच नहीं पाए तो बीसीसीआई को 2500 करोड़ रुपये की चपत लग सकती है.

  • Share this:

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग है. इस लीग के दम पर बीसीसीआई ने करोड़ों रुपये कमाए हैं और वर्ल्ड क्रिकेट में उसका दबदबा बढ़ा है. लेकिन कोविड -19 की वजह से इस लीग का 14वां सीजन बीच में ही स्थगित करना पड़ा है और इससे दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड को बड़ा आर्थिक नुकसान होने वाला है. बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने तो यहां तक कह दिया है कि अगर आईपीएल 2021 के बचे हुए मुकाबले नहीं हुए तो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को 2500 करोड़ रुपये की चपत लग सकती है.

हालांकि द टेलीग्राफ के साथ बातचीत में सौरव गांगुली ने आईपीएल 2021 के स्थगित होने को भारतीय क्रिकेट के लिए बड़ा झटका मानने से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट के 31 मैच बचे हुए थे और इसका स्थगित होना कोई बड़ा झटका नहीं है. इससे आईपीएल की ब्रांड वैल्यू पर कोई असर नहीं पड़ेगा. गांगुली बोले, 'मैं इसे झटका नहीं कहूंगा. ये मत भूलिये कि पिछले साल विंबलडन और ओलंपिक भी नहीं हुए. ये अभूतपूर्व समय है और हमें आगे बढ़ने की जरूरत है. हम इन हालातों में ज्यादा कुछ नहीं कर सकते. बस हम समय सुधरने का इंतजार ही कर सकते हैं.'

यह भी पढ़ें:

IPL 2021 सस्पेंड होते ही कोविड-19 राहत कार्यों में जुटे विराट कोहली, फैन्स कर रहे तारीफ
IPL बायो बबल में कोरोना की घुसपैठ, गांगुली बोले- कैसे हुआ यह कहना बहुत मुश्किल

बीसीसीआई को होगा 2500 करोड़ का नुकसान

सौरव गांगुली से जब आईपीएल 2021 के स्थगित होने से वित्तीय नुकसान की बात पूछी गई तो उन्होंने कहा कि अगर ये टूर्नामेंट पूरा नहीं होता है तो इससे बीसीसीआई को तकरीबन 2500 करोड़ रुपये का नुकसान होगा. आपको बता दें सौरव गांगुली की नजर बचे हुए आईपीएल मैच टी20 वर्ल्ड कप से पहले आयोजित कराने पर है. गांगुली ने कहा कि भारत के इंग्लैंड दौरे के बाद बीसीसीआई दूसरे क्रिकेट बोर्ड से आईपीएल विंडो पर बात करेगा. गांगुली ने कहा कि बीसीसीआई इस पर काम शुरू करेगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज