लाइव टीवी

यूएन में दिए भाषण को लेकर इमरान खान पर बरसे सौरव गांगुली, कहा-घटिया...

News18Hindi
Updated: October 4, 2019, 11:04 AM IST
यूएन में दिए भाषण को लेकर इमरान खान पर बरसे सौरव गांगुली, कहा-घटिया...
सौरव गांगुली से पहले वीरेंद्र सहवाग, हरभजन सिंह समेत कई भारतीय खिलाड़ी इमरान खान को खरी-खरी सुना चुके हैं. (फाइल फोटो)

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान (Former Captain) सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा कि ये वो इमरान खान (Imran Khan) नहीं हैं, जिन्हें क्रिकेट जगत (Cricket World) जानता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 4, 2019, 11:04 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. संयुक्त राष्ट्र (UN) में दिए भाषण को लेकर पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की हर तरफ किरकिरी हो रही है. यहां तक कि वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) समेत टीम इंडिया के कई क्रिकेटरों ने भी इमरान के जहर उगलने वाले भाषण की निंदा की है. अब भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने भी इमरान खान को खरी-खरी सुनाई है. पिछले हफ्ते संयुक्त राष्ट्र महासभा में दिए भाषण में इमरान खान ने नफरत भरी भाषा का इस्तेमाल करते हुए परमाणु युद्द तक की बात कही थी. इसे लेकर वीरेंद्र सहवाग के अलावा मोहम्मद शमी, हरभजन सिंह, इरफान पठान जैसे भारतीय खिलाड़ियों ने इमरान खान की आलोचना की थी.

इस मामले में अब टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान हाल ही में दोबारा बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष चुने गए सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा, 'वीरू, मैंने ये देखा और मैं सदमे में हूं. यह ऐसा भाषण था जो इससे पहले कभी नहीं सुना गया. इस दुनिया को जिसे शांति की जरूरत है और खासकर पाकिस्तान (Pakistan) को सबसे ज्यादा इसकी जरूरत है, उसी देश के नेता ने इतना घटिया भाषण दिया. ये वो इमरान खान (Imran Khan) नहीं हैं, जिन्हें क्रिकेट की दुनिया जानती है. यूएन में दी गई उनकी स्पीच बेहद खराब थी.'



इससे पहले, भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने कहा था कि इमरान खान (Imran Khan) अपनी बेइज्जती कराने के नए-नए तरीके तलाशते रहते हैं. दरअसल इमरान खान से डवलपमेंट के बारे में पूछा गया तो उन्‍होंने कहा कि शानदार विकास के लिए चीन की तरफ देखना चाहिए. जब वे न्‍यूयॉर्क गए तो वहां उन्‍होंने देखा कि कार सड़क पर बंप कर रही थी. यह सुनकर न्‍यूज एंकर हंसने लगते हैं और कहते हैं, 'आप बातों से तो पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री नहीं लगते हैं. आप ऐसी बातें कर रहैं जैसी ब्रॉक्‍स (न्‍यूयॉर्क का एक इलाका) का वेल्‍डर करता है.'
Loading...








नफरत फैलाने वाला...
इरफान पठान (Irfan Pathan), हरभजन सिंह (Harbhajan Singh), मोहम्‍मद शमी (Mohammad Shami) और मोहम्‍मद अजहरुद्दीन ने भी सोशल मीडिया के जरिए इमरान पर निशाना साधा था. इन सभी क्रिकेट खिलाड़ियों ने इमरान खान को नफरत फैलाने वाला बताया. बता दें पाकिस्तानी पीएम ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने भाषण के दौरान भारत को परमाणु युद्ध की धमकी दी थी.

बड़ी खबर : इंग्लैंड में खेलने के लिए जल्द संन्यास लेंगे हरभजन सिंह!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 4, 2019, 11:04 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...