Home /News /sports /

वर्ल्‍ड कप में रवि शास्‍त्री को ये कदम उठाने से रोकना चाहते हैं गांगुली, जानिए क्‍यों?

वर्ल्‍ड कप में रवि शास्‍त्री को ये कदम उठाने से रोकना चाहते हैं गांगुली, जानिए क्‍यों?

सौरव गांगुली

सौरव गांगुली

शास्त्री का कहना था कि वर्ल्ड कप में हालात के मद्देनजर कोहली को तीसरी पोजिशन के बजाय चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए उतारने से भी उन्हें कोई परहेज नहीं होगा.

    ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में टीम इंडिया के दमदार प्रदर्शन के बाद टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने हाल ही में आगामी वर्ल्ड कप के लिए कप्‍तान विराट कोहली की बैटिंग पोजिशन पर एक बड़ा बयान दिया था. शास्त्री का कहना था कि वर्ल्ड कप में हालात के मद्देनजर कोहली को तीसरी पोजिशन की बजाय चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए उतारने से भी उन्हें कोई परहेज नहीं होगा.

    30 मई से इंग्लैंड में शुरू होने वाले आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए रवि शास्त्री अपनी इस रणनीति को भले की ट्रंप कार्ड मान रहे हों, लेकिन पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का मानना है कि कोहली के बैटिंग ऑर्डर से छेड़छाड़ करना बड़ी गलती साबित हो सकती है.

    गांगुली ने न्यूज चैनल इंडिया टीवी से बात करते हुए कहा, ‘मैंने अखबारों में पढ़ा कि शास्त्री कोहली को नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए उतारने की बात कर रहे हैं. मैं नहीं जानता कि फिर नंबर तीन पर कौन उतरेगा. शायद अंबाती रायडू उतरेंगे. लेकिन यह सही रणनीति नहीं होगी, कोहली नंबर तीन पर बहुत बड़े बल्लेबाज हैं. वनडे में भारत की ताकत रोहित-धवन के बाद तीसरे नंबर पर कोहली की बल्लेबाजी ही है.’

    दरअसल पिछले दिनों क्रिकबज को दिए इंटरव्यू ने कहा था कि अगर वर्ल्‍ड कप के दौरान किसी मैच में हालात तेज गेंदबाजों के लिए मददगार रहे तो वह वहां कोहली को खिलाकर विकेट गंवाना नहीं चाहेंगे. ऐसी स्थिति में तीसरी पोजिशन पर किसी और को भेजकर कोहली को चौथे नंबर पर उतारा जा सकता है.

    अब देखने वाली बात ये होगी कि गांगुली की इस सलाह पर कोच शास्त्री ध्‍यान देते हैं या फिर नहीं.

    साभार-फर्स्‍टपोस्‍ट

    Tags: BCCI, ICC Cricket World Cup, Ravi shastri, Rohit sharma, Saurav ganguly, Shikhar dhawan, Virat Kohli

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर