होम /न्यूज /खेल /ईशान किशन श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में खेलेंगे या नहीं? दिग्‍गज ने कर दिया खुलासा

ईशान किशन श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में खेलेंगे या नहीं? दिग्‍गज ने कर दिया खुलासा

ईशान किशन ने बांग्‍लादेश के खिलाफ वनडे मैच में दोहरा शतक जड़ा था. (Bcci)

ईशान किशन ने बांग्‍लादेश के खिलाफ वनडे मैच में दोहरा शतक जड़ा था. (Bcci)

India vs Sri Lanka ODI Series : भारत और श्रीलंका के बीच 3 वनडे की सीरीज का दूसरा मुकाबला गुरुवार (12 जनवरी) को कोलकता क ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

भारत और श्रीलंका के बीच गुरुवार को खेला जाएगा दूसरा वनडे
पहले वनडे में ईशान को प्‍लेइंग इलेवन में नहीं मिली थी जगह

नई दिल्‍ली.भारत और श्रीलंका के (India vs Sri Lanka 2nd ODI) बीच गुरुवार को कोलकाता के ईडन गार्डंस (Eden Gardens) में 3 वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा.भारत (Team India) यह मैच जीतकर सीरीज का नतीजा अपने हक में करने की कोशिश करेगा.वहीं, श्रीलंका (Sri Lanka) पलटवार कर बराबरी हासिल करने का प्रयास करेगा.इस मैच में भारत की प्‍लेइंग इलेवन को लेकर खासी चर्चा है.गुवाहाटी वनडे में प्रचंड फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और ईशान किशन (Ishan Kishan)  को टीम में जगह नहीं मिली थी. विकेटकीपर बैटर ईशान की दूसरे वनडे के लिए टीम में जगह बनती है या नहीं, इस पर पूर्व दिग्‍गज क्रिकेटर ने अपनी राय रखी है.

बाएं हाथ के बैटर ईशान किशन ने ने 10 दिसंबर को चटगांव में बांग्लादेश के खिलाफ 131 गेंदों में 210 रन बनाए थे.वह वनडे मैचों में सबसे कम उम्र में और सबसे तेज दोहरा शतक बनाने वाले खिलाड़ी बने. इस पारी के बावजूद उन्हें अगले वनडे मैच में टीम में शामिल नहीं किया गया. भारत के पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली का कहना है कि इस विकेटकीपर बैटर को अपने समय का इंतजार करना होगा.

उन्‍होंने कहा, ‘मुझे यकीन है कि ईशान को मौका मिलेगा, उसका समय आएगा. टीम में अभी उसकी जगह इसलिए नहीं बन रही है कि शुभमन गिल (Shubman Gill) ने कुछ गलत नहीं किया है.’

बीसीसीआई के पूर्व अध्‍यक्ष गांगुली ने कहा, ‘अक्टूबर-नवंबर में घरेलू सरजमीं पर होने वाले वनडे विश्व कप से पहले 50 ओवर के फॉर्मेट में भारत का कार्यक्रम काफी व्यस्त है. ऐसे में किशन को खेलने का मौका जरूर मिलेगा. बस उसे थोड़ा सब्र करना होगा. गांगुली ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि भारत में क्रिकेट को लेकर बहुत राय होती हैं लेकिन, हमें टीम को लेकर राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा को फैसले लेने देने चाहिए.जो लोग मैदान में होते हैं उन्‍हें ही यह तय करना चाहिए कि सर्वश्रेष्‍ठ कौन है?

IND vs SL ODI: भारत-श्रीलंका की ईडन गार्डेंस में हुई पिछली टक्कर में आया था तूफान, एक पारी से बदल गया क्रिकेट का इतिहास

विशेष खिलाड़ी हैं विराट कोहली

गुवाहाटी में विराट कोहली ने वनडे में अपना 45वां शतक लगाया. वह मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड 49 शतकों से 4 शतक पीछे हैं. कोहली और तेंदुलकर की तुलना पर गांगुली ने कहा, इस सवाल का जवाब देना मुश्किल है.कोहली एक शानदार खिलाड़ी हैं. 45 शतक ऐसे नहीं बन जाते. उनमें विशेष प्रतिभा है.

Tags: India Vs Sri lanka, Ishan kishan, Saurav ganguly, Suryakumar Yadav

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें