सौरव गांगुली का बड़ा बयान, खिलाड़ियों को करवाना होगा मेडिकल टेस्‍ट

सौरव गांगुली का बड़ा बयान, खिलाड़ियों को करवाना होगा मेडिकल टेस्‍ट
सौरव गांगुली ने कहा कि क्रिकेट मजबूती से वापसी करेगा.

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा कि कोरोना वायरस (Coronavirus) से निपटने के लिए दवा नहीं है, लेकिन छह-सात महीने में जब इसका टीका निकल जाएगा तब स्थिति समान्य हो जाएगी.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
कोलकाता. कोरोना वायरस (Coronavirus) के पूरी दुनिया में भारी तबाही मचा दी है. इस खतरनाक महामारी के चलते खेल के मैदान की रौनक चली गई. किसी को नहीं पता कि जिंदगी फिर कैसे पटरी पर आएगी. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) का कहना है कि कोरोना वायरस के इलाज का टीका बनने के बाद जीवन सामान्य होने लगेगा. पूरी दुनिया पिछले कुछ महीने से कोविड-19 महामारी की चपेट में है. इसकी वजह से क्रिकेट सहित दुनियाभर में दूसरे खेलों का आयोजन भी प्रभावित हुआ है.

गांगुली ने ‘अनएकेडमी ’ एप पर कक्षा के एक सत्र में कहा कि यह एक ऐसी चीज है जिसने दुनिया को पूरी तरह से झकझोर दिया है. मुझे लगता है कि चीजें समय के साथ पटरी पर लौट आएंगी. हमारे पास इससे निपटने के लिए दवा नहीं है, लेकिन छह-सात महीने में जब इसका टीका निकल जाएगा तब स्थिति समान्य हो जाएगी.

टीका आने के बाद चीजें होंगी सामान्‍य
उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि क्रिकेट फिर से सामान्य हो जाएगा. हां, कार्यक्रम में कुछ बदलाव होंगे, लेकिन बीसीसीआई (BCCI) और आईसीसी क्रिकेट को वापिस सामान्य स्थिति में लाने के लिए कुछ भी करेंगे. गांगुली का मानना ​​है कि टीका के आने के बाद यह वायरस भी फ्लू या पीलिया जैसे किसी अन्य दूसरे बीमारी की तरह होगा. जिसका इलाज मौजूद होगा.



खिलाड़ियों के लिए अलग अलग चुनौती


पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा कि क्रिकेट मजबूती से वापसी करेगा. खिलाड़ियों के लिए अलग-अलग चुनौतियां होगी. उन्हें चिकित्सा जांच भी करवाना होगा. मैं हालांकि इसे खेल में रूकावट की तरह नहीं देखता हूं. जैसे ही टीका निकलता है, मुझे लगता है कि जीवन सामान्य जीवन हो जाएगा.
भारत में कोरोना वायरस के 1 लाख 73 हजार के करीब मामले सामने आ चुके हैं ,जबकि 4971 लोग देश में इस महामारी के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं.

बुकी संजीव चावला के खुलासे से क्रिकेट जगत को झटका, कहा- हर मैच होता है फिक्स

इरफान और यूसुफ पठान ने उतारी सलमान-आमिर की नकल, देखिए मजेदार वीडियो
First published: May 30, 2020, 9:40 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading