पिता की मौत से गम में डूबे मोहम्मद सिराज को किया सौरव गांगुली ने सलाम, कह दी ये बड़ी बात

सौरव गांगुली ने सिराज को किया सलाम, जानिए वजह (Sourav Ganguly Instagram)
सौरव गांगुली ने सिराज को किया सलाम, जानिए वजह (Sourav Ganguly Instagram)

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) के पिता मोहम्मद गाउस का शुक्रवार को निधन हो गया वो लंबे समय से फेफड़ों की बीमारी से जूझ रहे थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 21, 2020, 3:43 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गए मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) के लिए शनिवार की रात बेहद ही खराब खबर लेकर आई. सिराज के सिर से पिता का साया उठ गया. हैदराबाद में मोहम्मद सिराज के पिता मोहम्मद गाउस का निधन हो गया. मोहम्मद गाउस लंबे समय से फेफड़ों की बीमारी से जूझ रहे थे. पिता के निधन की खबर मिलने के बाद जिस तरह से मोहम्मद सिराज ने उनकी आखिरी इच्छा पूरी करने की बात कही वो पूर्व कप्तान और मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को बेहद पसंद आई. गांगुली ने सिराज और उनकी सोच को सलाम भी किया.

गांगुली ने किया सिराज को सलाम
मोहम्मद सिराज के पिता के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए गांगुली ने ट्वीट किया, 'सिराज को इस क्षति का सामना करने का साहस मिले. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उनकी कामयाबी के लिए मेरी दुआ उनके साथ है. शानदार व्यक्तित्व.' बता दें मोहम्मद सिराज अपने पिता के अंतिम संस्कार में भी शामिल नहीं हो पाए क्योंकि वो टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलिया में क्वारंटीन में है. अपने पिता की मौत पर सिराज ने कहा कि वो अपने पिता का सपना साकार करेंगे.





सिराज बोले, 'मेरे पिता का हमेशा से सपना था कि मैं देश का नाम रोशन करूं और वो मैं जरूर करूंगा. मैंने अपनी जिंदगी के सबसे बड़े समर्थक को खो दिया है, ये बेहद ही दुखद पल है. मुझे देश के लिए खेलते देखना उनका सपना था. मैं खुश हूं मैं उन्हें समझ सका और उन्हें खुश कर सका.' बता दें सिराज के पिता एक ऑटो चालक थे लेकिन इसके बावजूद उन्होंने अपने बेटे को किसी तरह की कमी महसूस नहीं होने दी. सिराज ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके पिता हमेशा ही उन्हें क्रिकेट के लिए सपोर्ट करते थे और उन्हें अच्छे से अच्छे जूते लाकर देते थे ताकि वो अच्छी गेंदबाजी कर सकें.

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज को महज 26 साल की उम्र में हुआ कैंसर, करियर और जिंदगी दांव पर

भविष्य में सौरव गांगुली की राह पर चल सकते हैं शाहिद अफरीदी, कह दी ये बड़ी बात

सिराज ने हैदराबाद की गलियों से टीम इंडिया तक का जो सफर तय किया है उसमें उनके पिता मोहम्मद गाउस का बड़ा हाथ है. बता दें सिराज 2016-17 रणजी सीजन में 41 विकेट झटक इंडियन प्रीमियर लीग में 2.6 करोड़ की बड़ी कीमत पर बिके थे. सिराज ने साल 2017 में ही भारत के लिए टी20 डेब्यू किया और 2019 में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे डेब्यू भी किया. अब वो ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हैं और उम्मीद है कि उन्हें टीम इंडिया मौका देगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज