विराट कोहली की आईपीएल कप्तानी रिकॉर्ड की भारत के साथ तुलना मत करो - सौरव गांगुली

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की आईपीएल में लगातार नाकामी से कोहली की कप्तानी पर सवाल उठाए जा रहे हैं.

News18Hindi
Updated: May 15, 2019, 10:09 AM IST
विराट कोहली की आईपीएल कप्तानी रिकॉर्ड की भारत के साथ तुलना मत करो - सौरव गांगुली
भारतीय टीम 20 मई से शुरू होने वाले वर्ल्ड कप में विराट कोहली की कप्तानी में उतरेगी
News18Hindi
Updated: May 15, 2019, 10:09 AM IST
पूर्व भारतीय कप्तान और दिल्ली कैपिटल्स के मेंटॉर सौरव गांगुली ने मंगलवार को कहा कि विराट कोहली की आईपीएल की कप्तानी का वर्ल्ड कप पर असर नहीं पड़ेगा क्योंकि वनडे कप्तान के रूप में कोहली का रिकॉर्ड अच्छा है.

गांगुली का मानना है कि वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी जैसे सफल कप्तान टीम में कोहली के साथ होंगे और उन्हें उसका फायदा होगा. आईपीएल के इस सीजन में भी कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था. उनकी टीम अंकतालिका में सबसे निचले स्थान पर रही थी. हालांकि गांगुली का मानना है कि कोहली की  इस असफलता का उनके वर्ल्ड कप के प्रदर्शन पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा.



रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की आईपीएल में लगातार नाकामी से कोहली की कप्तानी पर सवाल उठाये जा रहे हैं लेकिन गांगुली ने कहा कि भारतीय कप्तानी पूरी तरह से भिन्न है.

गांगुली ने कहा, ‘विराट कोहली की आईपीएल कप्तानी रिकॉर्ड की भारत के साथ तुलना मत करो. भारत के लिए उनका कप्तानी रिकॉर्ड बहुत अच्छा है. उनके साथ रोहित जैसा उप कप्तान है. धोनी टीम में है. इसलिए उन्हें अच्छा सहयोग मिलेगा.’

टीम इंडिया के लिए अहम होगा पंड्या का रोल

गांगुली को लगता है कि वर्ल्ड कप में टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या भी टीम में अहम रोल निभाएंगे. उन्होंने कहा, ‘हार्दिक पंड्या अहम भूमिका निभाएंगे. वह बेहतरीन फॉर्म में है. भारत के लिए वह बहुत महत्वपूर्ण होगा.’ गांगुली का मानना है कि भारत ऑस्ट्रेलिया मेजबान इंग्लैंड के अलावा पाकिस्तान वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचेंगी.

हार्दिक पंड्या ने आईपीएल अच्छा प्रदर्शन किया है (pti)
हार्दिक पंड्या ने आईपीएल अच्छा प्रदर्शन किया है (pti)
उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तान का इंग्लैंड में विश्व टूर्नामेंट में रिकॉर्ड उल्लेखनीय है. दो साल पहले उन्होंने चैंपियन्स ट्राफी जीती थी. उसने 2009 में विश्व टी20 भी इंग्लैंड में जीती थी. पाकिस्तान हमेशा इंग्लैंड में अच्छा खेलता रहा है.’ हालांकि गांगुली पाकिस्तान को भारत के लिए खतरा नहीं मानते हैं. उन्होंने कहा, ‘मैं रिकॉर्ड में विश्वास नहीं करता. उस दिन दोनों टीमों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा. भारत की टीम बहुत अच्छी है. उसे हराना बहुत मुश्किल होगा. जिस टीम में कोहली, रोहित और शिखर धवन जैसे खिलाड़ी हों उसे कमजोर नहीं कहा जा सकता है.’

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार