Corona Virus: 15 अप्रैल से IPL शुरू होगा या नहीं? BCCI अध्यक्ष गांगुली ने दिया बड़ा बयान

Corona Virus: 15 अप्रैल से IPL शुरू होगा या नहीं? BCCI अध्यक्ष गांगुली ने दिया बड़ा बयान
सौरव गांगुली ने दिया क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को झटका

कोरोना वायरस (Corona Virus) के कहर को देखते हुए आईपीएल (IPL) के 13वें सत्र को 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 13, 2020, 10:57 PM IST
  • Share this:
मुंबई. कोराेना वायरस (Corona Virus) महामारी के चलते 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल (IPL) को 15 अप्रैल तक निलंबित कर दिया गया है. जिसके बाद हर किसी के मन में एक ह‌ी सवाल उठ रहा है कि क्या 15 अप्रैल या उसके बाद आईपीएल शुरू होगा या नहीं. आईपीएल टालने के बाद  बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने शुक्रवार को कहा कि सुरक्षा पहली प्राथमिकता है.  गांगुली से जब इस संबंध में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अभी निलंबित रहने देते हैं. सुरक्षा पहली प्राथमिकता है, इसलिए हमने मैचों को स्थगित किया है.

यह पूछने पर कि अगर 15 अप्रैल से आईपीएल शुरू हो जाएगा तो ज्यादा मुकाबले ‘डबल हेडर’ (एक दिन में दो मैच) होंगे तो उन्होंने कहा कि देखेंगे क्या होता है. अभी कुछ जवाब देना जल्दबाजी होगी. यह पूछने पर कि क्या आईपीएल फ्रेंचाइजी खुश हैं तो गांगुली ने कहा कि किसी के पास कोई विकल्प नहीं है. दरअसल 15 अप्रैल तक वीजा प्रतिबंध के  कारण कोई विदेशी खिलाड़ी आईपीएल में‌ हिस्सा भी नहीं ले पाते, जिस वजह से इस टूर्नामेंट की चमक फीकी होती हुई नजर आ रही थी.


स्थिति न सुधरे तो आईपीएल नहीं कराना चाहिए: वाडिया



वहीं आईपीएल फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Panjab) के सह मालिक नेस वाडिया ने बीसीसीआई (BCCI) के कोविड-19 को देखते हुए आईपीएल को 15 अप्रैल तक निलंबित करने के फैसले के बाद कहा कि अगर दो-तीन हफ्तों में हालात नहीं सुधरते तो इसका आयोजन नहीं किया जाना चाहिए. वाडिया ने कहा कि आईपीएल के आयोजन के लिए स्थिति में सुधार होना चाहिए और इसके लिए किसी के जीवन को दांव पर नहीं लगाया जा सकता. वाडिया ने पीटीआई से कहा कि किसी की जान आईपीएल से बढ़कर नहीं है, किसी के जीवन को दांव पर नहीं लगाया जा सकता. अगर हम आईपीएल रद्द करके किसी एक व्यक्ति की भी जान बचा सकते हैं तो अच्छा होगा.




एक ऐसा खिलाड़ी, जिसने धज्जियां उड़ने के बाद इतिहास में नाम दर्ज करवाया


वॉर्नर और फिंच की बड़ी पारी, पांच मैचों बाद ऑस्ट्रेलिया को मिली पहली जीत




अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज