• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • WTC का फाइनल बेस्ट ऑफ थ्री होना चाहिए या नहीं, BCCI अध्यक्ष गांगुली ने कही ये बात

WTC का फाइनल बेस्ट ऑफ थ्री होना चाहिए या नहीं, BCCI अध्यक्ष गांगुली ने कही ये बात

WTC Final हारने के बाद विराट कोहली(Virat Kohli) ने चैम्पियनशिप के फाइनल के फॉर्मेट को लेकर सवाल उठाए थे. उन्होंने एक मैच के बजाए तीन टेस्ट का फाइनल कराने की वकालत की थी. (AFP/Sourav ganguly Instagram)

WTC Final हारने के बाद विराट कोहली(Virat Kohli) ने चैम्पियनशिप के फाइनल के फॉर्मेट को लेकर सवाल उठाए थे. उन्होंने एक मैच के बजाए तीन टेस्ट का फाइनल कराने की वकालत की थी. (AFP/Sourav ganguly Instagram)

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली(Virat Kohli) ने न्यूजीलैंड के हाथों विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल (WTC Final) हारने के बाद फॉर्मेट पर सवाल खड़े किए थे. उन्होंने कहा था डब्ल्यूटीसी का फाइनल बेस्ट ऑफ थ्री होना चाहिए था. हालांकि, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) का मानना है कि फिलहाल इस पर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी. आईसीसी सभी पहलुओं पर विचार करेगी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली(Virat Kohli) ने न्यूजीलैंड के हाथों विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल (WTC Final) हारने के बाद फॉर्मेट को लेकर सवाल उठाया था. उन्होंने भविष्य में एक मैच से टेस्ट चैम्पियन तय करने के बजाए बेस्ट ऑफ थ्री फॉर्मेट की वकालत की थी. उन्होंने फाइनल गंवाने के बाद कहा था कि हम मैच के नतीजे को लेकर ज्यादा परेशान नहीं है. क्योंकि एक मैच से बेस्ट टीम का फैसला नहीं होना चाहिए. इसके लिए 3 टेस्ट की सीरीज खेली जानी चाहिए थी.

    कोहली के अलावा सचिन तेंदुलकर, युवराज सिंह और भारतीय कोच रवि शास्त्री ने भी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के विजेता का फैसला बेस्ट ऑफ थ्री फाइन्स के हिसाब से ही कराने की बात कही थी. अब इस मामले पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली(Sourav Ganguly) का बयान सामने आया है. उन्होंने द वीक मैगजीन से बातचीत में कहा कि जैसा-जैसा सीजन आगे बढ़ेगा आईसीसी कई पहलूओं को देखेगी. फिलहाल, इस मामले पर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी. थोड़ा इंतजार करना होगा.

    WTC का विचार शानदार है: गांगुली
    गांगुली खुद टेस्ट क्रिकेट को पसंद करते हैं और हमेशा उसे लोकप्रिय बनाने की बात कहते हैं. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट की खोती चमक को लौटाने के लिए शुरू की गई आईसीसी की इस पहल की तारीफ की. गांगुली ने कहा कि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप कराने की सोच शानदार है. मुझे लगता है कि टेस्ट क्रिकेट का सबसे बड़ा और मजबूत फॉर्मेट है और इसका फाइनल होना चाहिए. जहां तक सिर्फ एक फाइनल की बात है, तो अभी तो ये आगाज है. ये टेस्ट चैम्पियनशिप का पहला सीजन था. आईसीसी को सभी पक्षों की तरफ से फीडबैक मिलेगा और भविष्य में सभी बातों को जरूर ध्यान में रखा जाएगा.

    आकाश चोपड़ा ने चुनी न्यूजीलैंड से टक्कर लेने वाली टीम, विराट कोहली को जगह नहीं

    विराट एक मैच से चैम्पियन टीम तय करने के पक्ष में नहीं
    न्यूजीलैंड से विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल हारने के बाद भारतीय कप्तान ने कहा था कि मैं एक मैच से दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम का फैसला करने के लिए पूरी तरह से सहमत नहीं हूं. अच्छी टीम कौन है, इसका फैसला 2 दिन के खेल से नहीं हो सकता है. अगर टेस्ट सीरीज है, तो फिर तीन मैच के जरिए ही चैंपियन टीम को चुनना चाहिए. उन्होंने कहा था कि अगर आप डब्ल्यूटीसी फाइनल को देखें, तो लगेगा कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फैसला करने के लिए 3 टेस्ट की सीरीज होनी चाहिए थी. मैं ये इसलिए नहीं कह रहा कि हम फाइनल नहीं जीते हैं.

    यह भी पढ़ें : श्रेयस अय्यर ने बदला अपना लुक, बाल करवाए ग्रे, फैन्स बोले-एकदम कड़क

    कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के बाद फिलहाल 20 दिन के ब्रेक पर है. टीम इंडिया अगस्त में दोबारा मैदान पर वापसी करेगी. उसे इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट की सीरीज खेलनी है. भारत की कोशिश होगी कि वो विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में मिली हार को भुलाकर नई शुरुआत करे और इंग्लैंड में सीरीज जीत के सूखे को खत्म करे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज