वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के बाद टीम इंडिया श्रीलंका का दौरा करेगी, वनडे और टी20 होंगे

सौरव गांगुली साफ कर चुके हैं कि आईपीएल के बचे मुकाबले देश में नहीं होंगे.
(सौरव गांगुली इंस्टाग्राम)

सौरव गांगुली साफ कर चुके हैं कि आईपीएल के बचे मुकाबले देश में नहीं होंगे. (सौरव गांगुली इंस्टाग्राम)

टीम इंडिया (Team India) वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World test Championship) के बाद श्रीलंका दौरे पर जाएगी. टीम को वहां तीन वनडे और 5 टी20 खेलने हैं. यह बात बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कही.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम को श्रीलंका का दौरा करना है. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने इस बारे में आधिकारिक घोषणा कर दी है. उन्होंने कहा जुलाई में टीम इंडिया (Indian Team) को श्रीलंका दौरे पर भेजे जाने की योजना है. इस दौरे पर तीन वनडे और पांच टी20 मैच खेले जाएंगे. यानी टीम इंग्लैंड से श्रीलंका जाएगी.

सौरव गांगुली ने Sportstar से बातचीत में कहा कि भारत को तीन वनडे और पांच टी20 मैचों के लिए श्रीलंका जाना है. यह दौरा जुलाई में होने की संभावना है. हालांकि अभी इसका शेड्यूल सामने नहीं आया है. हालांकि इससे खिलाड़ियाें को दिक्तकत होगी. भारतीय टीम जून महीने में तो इंग्लैंड दौरे पर होगी. 18 से 22 जून तक न्यूजीलैंड से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है.

टीम को इंग्लैंड से वापस आना होगा

सौरव गांगुली के बयान से साफ है कि टीम इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद श्रीलंका जाना होगा. लेकिन अब तक श्रीलंका दौरे को लेकर कोई बात नहीं हो रही है. जबकि अगस्त में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम घोषित कर दी गई है. भारतीय खिलाड़ी कोरोना के बीच लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं. नवंबर से जनवरी तक टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर थी. इसके बाद जनवरी से मार्च तक इंग्लैंड के खिलाफ उसकी सीरीज रही. फिर आईपीएल शुरू हो गया. हालांकि अभी कोरोना के चलते यह टूर्नामेंट टल गया.
दक्षिण अफ्रीका सीरीज भी प्रस्तावित

सितंबर में टीम इंडिया इंग्लैंड के दौरे से वापस लौटेगी. ऐसे में अगर इस दौरान आईपीएल नहीं होता है तो टीम की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज प्रस्तावित है. इसे टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के तौर पर देखा जा रहा है. लेकिन टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन को लेकर भी संशय बना हुआ है. देश में कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं. ऐसे में इसका आयोजन अक्टूबर-नवंबर में यूएई में कराया जा सकता है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज