लाइव टीवी

धोनी के भविष्य पर इस दिग्गज का बड़ा बयान, कहा- कोहली और चयनकर्ताओं को लेना चाहिए फैसला

News18Hindi
Updated: September 17, 2019, 10:28 AM IST
धोनी के भविष्य पर इस दिग्गज का बड़ा बयान, कहा- कोहली और चयनकर्ताओं को लेना चाहिए फैसला
वर्ल्ड कप के बाद से ही एमएस धोनी क्रिकेट से दूर हैं

एमएस धोनी (MS Dhoni) ने न तो अपने भविष्य पर अभी तक कोई फैसला लिया है और न ही वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया (Team India) का हिस्सा हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 17, 2019, 10:28 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. वर्ल्ड कप (World Cup) के बाद से ही एमएस धोनी (MS Dhoni) के भविष्य को लेकर क्रिकेट की दु‌निया में चर्चाएं चल रही हैं. वहीं अपने संन्यास की बात पर धोनी फिलहाल चुप हैं. वह न तो साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया का हिस्सा हैं और न ही अपने संन्यास को लेकर कोई बात कर रहे हैं. जिससे अटकलों का दौर जारी है. जहां काफी दिग्गजों का मानना है कि अपने भविष्य को लेकर धोनी को खुद ही इस पर फैसला लेना चाहिए, वहीं पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की राय इससे अलग है. उनका कहना है कि धोनी के भविष्य पर विराट कोहली और चयनकर्ताओं को फैसला लेना चाहिए. गांगुली ने कहा कि वह नहीं जानते कि चयनकर्ता क्या सोचते हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) क्या सोचते हैं, लेकिन वें लोग अहम व्यक्ति हैं और उन्हें फैसला लेने दें.

वेस्टइंडीज के सफल दौरे के बाद भारत का घरेलू सीजन शुरू हो गया है, लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला टी20 मैच बारिश के कारण धुल गया. दूसरा टी20 मैच 18 सितंबर को मोहाली में खेला जाएगा. पूर्व भारतीय कप्तान को विश्वास है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम टी20 और टेस्ट सीरीज जीतेगी.

ms dhoni, virat kohli, sourav ganguly team india, एमएस धोनी, विराट कोहली, सौरव गांगूली
सौरव गांगुली ने कहा कि वह‌ नहीं जानते है कि विराट कोहली और चयनकर्ता क्या सोचते हैं


टीम इंडिया को हराना मुश्किल

गांगुली (Sourav Ganguly)  ने कहा कि टीम इंडिया जीतने की हकदार है और वह घर में खेल रही है, इससे और भी अधिक खतरनाक टीम है. उन्हें हराना मुश्किल है. भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज धोनी को लेकर गांगुली की राय बाकियों से अलग दिखी. वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में मिली हार के बाद से ही माना जा रहा था कि धोनी (MS Dhoni)  देश लौटकर संन्यास की घोषणा कर देंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और वह टीम इंडिया के साथ वेस्टइंडीज दौरे पर न जाकर टेरिटोरियल आर्मी के साथ ट्रेनिंग पर चले गए. वहां से लौटने के बाद वह अपने शूट्स आदि में व्यस्त हो गए. वेस्टइंडीज  दौरा खत्म होने के बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी धोनी का नाम टीम इंडिया में नहीं दिखा. जिसके बाद कई सवाल उठने लगे हैं.

इस मैच में बल्लेबाजों ने मारे इतने छक्के, गेंदबाजों के लिए गिनना हुआ मुश्किल

रविचंद्रन अश्चिन: ओपनर से ऑफ स्पिनर बने, बीटेक के साथ एमबीए की डिग्री भी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 17, 2019, 10:15 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर