लाइव टीवी

BCCI अध्यक्ष बनने के बाद सौरव गांगुली ने हरभजन सिंह से मांगी मदद, ये है वजह

News18Hindi
Updated: October 16, 2019, 2:23 PM IST
BCCI अध्यक्ष बनने के बाद सौरव गांगुली ने हरभजन सिंह से मांगी मदद, ये है वजह
भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को बीसीसीआई का नया प्रेसीडेंट बनाया गया है. (PTI)

भारतीय टीम (Indian Team) के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने ट्वीट कर बीसीसीआई अध्यक्ष (BCCI President) बनने की बधाई दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 16, 2019, 2:23 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) बीसीसीआई (BCCI) के नए अध्यक्ष बना दिए गए हैं. हालांकि इसका आधिकारिक ऐलान 23 अक्टूबर को होने वाली बीसीसीआई वार्षिक आम सभा की बैठक में किया जाएगा. सौरव गांगुली ने इस पद के लिए गत सोमवार को नामांकन दाखिल किया था. चूंकि किसी और उम्मीदवार ने बीसीसीआई अध्यक्ष (BCCI President) पद के लिए नामांकन दाखिल नहीं किया है, इसलिए गांगुली का बोर्ड का नया अध्यक्ष बनना तय हो गया है. सौरव गांगुली के बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के बाद से जहां उनके प्रशंसकों के बीच खुशी की लहर दौड़ गई है, वहीं पूर्व और मौजूदा क्रिकेटरों ने भी उन्हें जमकर बधाई दी है. इस कड़ी में अब टीम इंडिया (Team India) के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) का भी नाम जुड़ गया है.

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के टर्बनेटर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने ट्वीट कर सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को बीसीसीआई अध्यक्ष (BCCI President) बनने की बधाई दी. उन्होंने लिखा, 'आप एक लीडर हैं जिन्होंने दूसरे लोगों को भी लीडर बनने के लिए प्रोत्साहित किया और रास्ता दिखाया. बीसीसीआई अध्यक्ष बनने की बहुत बधाई.' सौरव गांगुली ने भी इसका जवाब देने में बिल्कुल देर नहीं की और तुरंत ही हरभजन से मदद मांग ली. गांगुली ने जवाबी ट्वीट में लिखा, 'शुक्रिया भज्जी, मुझे तुम्हारी मदद की वैसे ही जरूरत है जैसे कि तुम एक छोर से गेंदबाजी करते हुए टीम इंडिया को जिताने में मदद किया करते थे.'





शुरुआत में इस तरह की खबरें आ रहीं थीं कि पूर्व क्रिकेटर बृजेश पटेल (Brijesh Patel) बीसीसीआई (BCCI) के नए अध्यक्ष बन सकते हैं और उनके नाम पर करीब-करीब मुहर लग गई है, लेकिन बाद में हालात एकदम पलट गए और सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) का नाम इस पद के ल‌िए तय हो गया. माना जा रहा है कि गांगुली के पक्ष में बाजी करने में बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) का अहम रोल रहा है. नामांकन दाखिल करने के बाद गांगुली ने उम्मीद जताई थी कि अगले कुछ महीनों में भारतीय क्रिकेट में सब कुछ सामान्य हो जाएगा. उन्होंने उम्मीद जताई कि वह बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष जगमोहन डालमिया की तरह ही भारतीय क्रिकेट को नई ऊंचाई तक ले जाएंगे.

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और बाएं हाथ के बल्लेबाज सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा, 'आप जानते हैं कि जब जगमोहन डालमिया (Jagmohan Dalmiya) भारतीय क्रिकेट का संचालन करते थे तब मैं एक खिलाड़ी था. इसलिए मैंने उन्हें बहुत करीब से नहीं जाना कि वे बीसीसीआई और बंगाल क्रिकेट बोर्ड को कैसे चलाते हैं. मगर वह मेरे दिल के बेहद करीब थे, हैं और हमेशा रहेंगे. अगर मैं बीसीसीआई अध्यक्ष के तौर पर डालमिया की तुलना में 50 प्रतिशत भी हासिल कर लूं तो मैं समझूंगा कि मैंने अच्छा काम किया है.'

दुनिया के शीर्ष 17 कप्तानों में बेस्ट हैं विराट कोहली, पोंटिंग-धोनी-बॉर्डर जैसे दिग्गजों को पछाड़ा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 16, 2019, 2:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...