इन मौजूदा खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करते गांगुली, नहीं लिया धोनी का नाम!

इन मौजूदा खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करते गांगुली, नहीं लिया धोनी का नाम!
सौरव गांगुली बुधवार को 48 साल के हो गए हैं

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने 2019 वर्ल्ड कप टीम से 2003 की वर्ल्ड टीम के लिए भी खिलाड़ियों का चुनाव किया

  • Share this:
नई दिल्ली. पूर्व भारतीय कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को भारतीय क्रिकेट में आक्रमकता और एकजुटता लाने के लिए जाना जाता है. टीम का कप्तान रहते हुए उन्होंने न सिर्फ कई युवाओं को मौका देकर आगे बढ़ाया बल्कि कई ऐतिहासिक जीत भी हासिल की. बुधवार को अपने जन्मदिन के मौके पर सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने टेस्ट टीम का चुनाव किया और बताया कि मौजूदा समय में वह किन पांच खिलाड़ियों को टीम में शामिल करते. साथ ही उन्होंने वर्ल्ड कप टीम के तीन खिलाड़ियों का नाम भी चुना जिसमें पूव कप्तान धोनी का नाम शामिल नहीं था. सौरव गांगुली ने यह सब भारतीय सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) के शो 'ओपन नेट्स विद मयंक' में कहा.

गांगुली ने बताया किन खिलाड़ियों को देंगे टीम में मौका
मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने शो के दौरान गांगुली से सवाल किया कि अगर उन्हें मौका मिले तो वह मौजूदा टीम में से किन खिलाड़ियो को मौका देंगे. गांगुली ने जवाब देते हुए कहा, 'मैं मयंक अग्रवाल को नहीं चुनूंगा, क्योंकि मेरे पास वीरेंद्र सहवाग होंग. लेकिन मैं जसप्रीत बुमराह को चुनूंगा, क्योंकि मेरे पास दूसरी तरफ से जहीर खान होंगे. जवागल श्रीनाथ के रिटायर होने के बाद में मोहम्मद शमी को चुनूंगा. मेरी टीम में हरभजन और अनिल कुंबले होंगे, 'रविचंद्रन अश्विन मेरी टीम में तीसरे स्पिनर रहेंगे. मैं कोशिश करूंगा कि रवींद्र जडेजा भी मेरी टीम में रहें.' साथ ही उन्होंने साफ किया कि भारतीय कप्तान विराट कोहली और उप-कप्तान रोहित शर्मा उनकी पहली पसंद होंगे.

शर्मनाक: पाकिस्तानी टीम को नहीं मिल पाया स्पॉन्सर, अब ड्रेस पर लिखेंगे अफरीदी का नाम
EngVWI: नस्लवाद के विरोध में घुटने पर बैठी दोनों टीमें, बारिश में धुला पहले दिन का खेल



गांगुली ने 2003 की वर्ल्ड कप टीम लिए भी चुने खिलाड़ी
सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की कप्तानी में भारतीय टीम 2003 में वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची थी. मयंक अग्रवाल ने इसके बाद उनसे सवाल किया कि साल 2019 की वर्ल्ड कप टीम के किन तीन खिलाड़ियों वह 2003 की टीम में शामिल करते. गांगुली ने जवाब देते हुए कहा कि उनकी प्राथमिकता जसप्रीत बुमराह , विराट कोहली और रोहित शर्मा होते. गांगुली ने यह भी कहा कि वह रोहित से ओपनिंग कराते वहीं वह खुद तीसरे नंबर खेलते. कप्तान विराट कोहली को वह तीसरे नंबर पर खिलाते.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading