लाइव टीवी

सौरव गांगुली का फिर से बंगाल क्रिकेट संघ का अध्यक्ष बनना तय, मगर...

भाषा
Updated: September 22, 2019, 2:12 PM IST
सौरव गांगुली का फिर से बंगाल क्रिकेट संघ का अध्यक्ष बनना तय, मगर...
2015 में जगमोहन डालमिया के निधन के बाद सौरव गांगुली कैब के अध्यक्ष बने थे

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के पैनल को कोई चुनौती नहीं दे रहा है, लेकिन वह इस पद पर सालभर से भी कम समय तक ही रहेंगे

  • भाषा
  • Last Updated: September 22, 2019, 2:12 PM IST
  • Share this:

कोलकाता. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) का बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) के अध्यक्ष पद के लिए वापस से चुना जाना तय है, लेकिन वह इस पद पर अगले साल जुलाई तक ही रह पाएंगे. शनिवार को नामांकन दाखिल करने की समय सीमा समाप्त हो गई और गांगुली (Sourav Ganguly) के पांच सदस्यीय पैनल के खिलाफ कोई चुनौती देने के लिए खड़ा नहीं हुआ.


कैब बीसीसीआई (BCCI) के प्रशासकों की समिति (सीओए) के निर्देश के मुताबिक 28 सितंबर को अपनी 85वीं वार्षिक आम बैठक (एजीएम) के आयोजन के साथ चुनाव कराएगा. कैब के अध्यक्ष के तौर पर यह गांगुली (Sourav Ganguly) का दूसरा कार्यकाल होगा. 2015 में जगमोहन डालमिया (Jagmohan Dalmiya) के निधन के बाद गांगुली कैब के अध्यक्ष बने थे, जबकि 2014 में वह संयुक्त सचिव नियुक्त हुए थे.

जुलाई में खत्म हो जाएगा छह साल का कार्यकाल



पदाधिकारी के तौर पर उनका छह साल का कार्यकाल जुलाई 2020 में खत्म हो जाएगा. इसके बाद उनका अनिवार्य कूलिंग ऑफ पीरियड (प्रतीक्षा अवधि) शुरू हो जाएगा. कुछ दिन पहले प्रशासकों की समिति (सीओए) ने अपने चुनाव निर्देशों में कहा था कि दो कार्यकाल के बीच बाहर रहने के लिए तय अवधि (कूलिंग ऑफ पीरियड) के लिए कार्यकारिणी के सदस्य के रूप में बिताए गए कार्यकाल को भी शामिल किया जाएगा.




Sourav Ganguly, CAB President, Jagmohan Dalmiya, bcci, क्रिकेट, सौरव गांगुली
पदाधिकारी के तौर पर सौरव गांगुली का छह साल का कार्यकाल जुलाई 2020 में खत्म हो जाएगा.

जगमोहन डालमिया (Jagmohan Dalmiya) के बेटे अभिषेक डालमिया (Abhishek Dalmiya) को संयुक्त सचिव से सचिव के पद पर उतारा जाएगा. वहीं टाउन क्लब के देवव्रत दास संयुक्त सचिव होंगे. देबाशीष गांगुली कोषाध्यक्ष होंगे. पहले कैब के पांच उपाध्यक्ष थे, लेकिन अब अनुभवी प्रशासक नरेश ओझा ही सिर्फ उपाध्यक्ष रहेंगे. अगर गांगुली (Sourav Ganguly) जुलाई से पहले अपने पद से हट जाते हैं तो अभिषेक डालमिया उनकी जगह ले सकते हैं.

सीएबी समिति:  सौरव गांगुली (अध्यक्ष), नरेश ओझा (उपाध्यक्ष), अभिषेक डालमिया (सचिव), देवव्रत दास (संयुक्त सचिव), देबाशीष गांगुली (कोषाध्यक्ष)


रोहित शर्मा की पत्नी ने चहल को फोटो में से हटाया, सवाल उठाने पर दिया ऐसा जवाब

भारत के खिलाफ मुकाबला हुआ रद्द, तो तीन श्रीलंकाई खिला‌ड़ियों ने की शराब पार्टी



News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 22, 2019, 10:40 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर