• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs ENG: शेन वॉर्न ने कहा- विराट कोहली के लिए 'लड़ती' है पूरी टीम, गांगुली बोले- बेस्ट है

IND vs ENG: शेन वॉर्न ने कहा- विराट कोहली के लिए 'लड़ती' है पूरी टीम, गांगुली बोले- बेस्ट है

ओवल टेस्ट में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 157 रनों से हराया और शानदार जीत दर्ज की. इसके बाद दिग्गज सौरव गांगुली और शेन वॉर्न ने टीम की तारीफ की. (AFP)

ओवल टेस्ट में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 157 रनों से हराया और शानदार जीत दर्ज की. इसके बाद दिग्गज सौरव गांगुली और शेन वॉर्न ने टीम की तारीफ की. (AFP)

केनिंग्टन ओवल मैदान पर मिली शानदार जीत के बाद भारतीय टीम की दिग्गजों ने तारीफ की. पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने जहां टीम को बेस्ट बताया तो वहीं, एबी डिविलियर्स (AB De Villiers), शेन वॉर्न (Shane Warne) ने भी तारीफ में कसीदे पढ़े. इसके अलावा माइकल वॉन ने भी माना कि दबाव झेलने के मामले में भारतीय टीम काफी आगे है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को सीरीज के चौथे टेस्ट मैच (IND vs ENG 4th Test) में 157 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ भारत ने 5 मैचों की सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली. पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) और शेन वॉर्न (Shane Warne) जैसे दिग्गजों ने टीम इंडिया की तारीफ की. गांगुली ने जहां टीम को सर्वश्रेष्ठ बताया तो वॉर्न ने कहा कि पूरी टीम इंडिया अपने कप्तान विराट कोहली के लिए ‘लड़ती’ है.

    केनिंग्टन ओवल में खेले गए इस मुकाबले में भारत की पहली पारी 191 रन पर सिमटी थी जिसके बाद इंग्लैंड ने 290 रन बनाए. भारत ने दूसरी पारी में 466 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया और इंग्लैंड को जीत के लिए 368 रन का लक्ष्य मिला लेकिन मेजबान टीम की दूसरी पारी 210 रन पर सिमट गई.

    इसे भी पढ़ें, टीम इंडिया ने 35 साल बाद इंग्लैंड में जीते 2 टेस्ट, कोहली बने सबसे सफल कप्तान

    गांगुली ने ट्वीट किया- दमदार प्रदर्शन. प्रतिभा ही बड़ा अंतर पैदा करती है लेकिन सबसे बड़ा अंतर दबाव को झेलना है. भारतीय क्रिकेट अब बाकियों से काफी आगे निकल गया है. इस ट्वीट को करीब एक घंटे में ही 57 हजार से ज्यादा यूजर्स ने लाइक भी किया.

    सौरव गांगुली ने टीम इंडिया की तारीफ की. (Twitter)

    शेन वॉर्न ने स्काई स्पोर्ट्स से कहा, ‘पूरी भारतीय टीम अपने कप्तान विराट कोहली के लिए खेलती है, उन्होंने यह भरोसा दिया है कि आप दुनिया में कहीं भी जीत सकते हो. उनके दिल में पूरी टीम के लिए सम्मान है. टेस्ट क्रिकेट के लिए खेलते रहिए विराट कोहली, उनको यह फॉर्मेट पसंद है.’

    शेन वॉर्न और माइकल वॉन ने भी टीम इंडिया की तारीफ की. (Twitter)

    वहीं, माइकल वॉन ने ट्वीट किया- कभी कभी आपको यह मानना पड़ता है कि एक टीम दबाव को झेलने के मामले में आपसे कहीं ऊपर है. भारत इस मामले में कहीं बेहतर है और इसे मानना पड़ेगा. दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज और IPL  में विराट कोहली की टीम से खेलने वाले एबी डिविलियर्स ने लिखा, ‘बहुत अच्छा खेला भारत, विराट की शानदार कप्तानी. कुछ खिलाड़ियों ने दमदार खेल दिखाया. साथ ही जो रूट और टीम भी अच्छा खेली. फाइनल के लिए उत्साहित हूं.’

    ab de villiers

    एबी डिविलियर्स ने टीम इंडिया की जीत के बाद किया ट्वीट

    भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी मैच के बाद कहा कि वह और उनकी टीम ओवल टेस्ट में जीत दर्ज करने के लिए ही उतरे थे. उन्होंने कहा कि टीम इंडिया इस मैच को बचाने नहीं बल्कि जीत के मकसद से ही उतरी थी. उन्होंने साथ ही टीम की तारीफ की.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज