• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • CRICKET SOURAV GANGULY SHARE PHOTO WITH FATHER SAYS SOME MOMENTS REMAIN WITH YOU

पिता की तस्वीर शेयर कर भावुक हुए सौरव गांगुली, कहा-कुछ लम्हे आपके साथ रह जाते हैं

सौरव गांगुली के करियर को निखारने में उनके पिता चंडीदास गांगुली ने अहम भूमिका निभाई थी. सीनियर गांगुली का लंबी बीमारी के चलते साल 2013 में निधन हो गया था.

सौरव गांगुली के करियर को निखारने में उनके पिता चंडीदास गांगुली ने अहम भूमिका निभाई थी. सीनियर गांगुली का लंबी बीमारी के चलते साल 2013 में निधन हो गया था.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली इन दिनों आईपीएल 2021 और टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों को लेकर व्यस्त हैं. आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैच कराने को लेकर आज बीसीसीआई की अहम बैठक होने वाली जिसकी अध्यक्षता गांगुली करेंगे. इस बीच गांगुली ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से एक तस्वीर शेयर की है जिसमें वह अपने पिता के साथ दिख रहे हैं. सौरव गांगुली के पिता चंडीदास गांगुली का लंबी बीमारी के चलते साल 2013 में निधन हो गया था.

    गांगुली ने इंस्टाग्राम पर जो फोटो शेयर की उसमें उनके पिता स्टेज पर भारतीय कप्तान के साथ दिख रहे हैं. उस समय गांगुली ने बतौर कप्तान ट्रॉफी जीती थी. गांगुली ने कैप्शन में लिखा, 'कुछ लम्हे आपके साथ रह जाते हैं..भारत के कप्तान के रूप में ट्रॉफी जीतने के बाद स्टेज पर अपने पिता के साथ.'

    चंडीदत्त गांगुली ने अपने दोनों बेटों के करियर को निखारने में अहम भूमिका निभायी थी. वह  क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (सीएबी) से भी जुड़े रहे. वह 1974-75 में संयुक्त सचिव बने थे. इसके बाद वह कोषाध्यक्ष, सचिव, उपाध्यक्ष और ट्रस्टी बोर्ड के सदस्य भी रहे. गांगुली को 2005 में टेस्ट टीम से बाहर किये जाने के बाद उन्होंने सीएबी जाना बंद कर दिया था. सौरव गांगुली के भाई स्नेहाशीष गांगुली भी प्रमथ श्रेणी क्रिकेटर रह चुके हैं.



    सौरव गांगुली का क्रिकेट करियर
    सौरव गांगुली भारतीय क्रिकेट के सफलतम कप्तानों में से एक हैं. गांगुली की कप्तानी में भारत ने टेस्ट, वनडे मिलाकर कुल 196 मैच खेले हैं. इसमें से 97 जीते और 79 हारे हैं. गांगुली की कप्तानी में भारतीय टीम साल 2003 में वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंची थी जहां उसे ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. गांगुली ने अपने इंटरनेशनल करियर में 38 शतक ठोके है. सौरव गांगुली ने 113 टेस्ट में 7212 और 311 वनडे में 11363 रन बनाए. वहीं उनके करियर के कुल रनों की संख्या 33 हजार से ज्यादा है.