एशिया कप पर गांगुली के बयान से बौखलाया पाकिस्तान, कहा- BCCI को नहीं है फैसला करने का हक

एशिया कप पर गांगुली के बयान से बौखलाया पाकिस्तान, कहा- BCCI को नहीं है फैसला करने का हक
पाकिस्‍तान ने सौरव गांगुली के बयान को बेबुनियाद बताया है

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा था कि पाकिस्तान (Pakistan) में होने वाला एशिया कप रद्द होने की बात कही थी

  • Share this:
नई दिल्ली. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के एशिया कप (Asia Cup) को रद्द करने की बात के बाद कही थी जिसपर अब पाकिस्तान (Pakistan) ने पलटवार किया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) के मीडिया डायरेक्टर समियुल हसन का कहना है कि सौरव गांगुली के एशिया कप को रद्द करने के बयान में कोई वजन नहीं है और इस टूर्नामेंट का भविष्य केवल एशियन क्रिकेट काउंसिल (Asian Cricket Council) ही तय करेगा.

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बिना कारण बताए एशिया कप को रद्द करने की बात कही थी. हसन ने कहा, 'सौरव गांगुली भले ही हर हफ्ते बयान देते रहे लेकिन इसका कोई आधार और फायदा नहीं होगा. एशिया कप को लेकर आखिरी फैसला एसीसी करेगा और इसका ऐलान नजमुल हसन करेंगे. जहां तक हमें पता है कि इसको लेकर फैसला एसीसी की अगली बैठक में होगा.'

पाकिस्तान ने सौरव गांगुली के बयान को बताया बेबुनियाद
एशिया कप को लेकर पीसीबी और बीसीसीआई के बीच लंबे समय से बयानबाजी चल रही है. एशिया कप इस साल सितंबर में आयोजित होना था और एसीसी ने कहा था कि पाकिस्तान ही टूर्नामेंट का आयोजन करेगा. सीबी हर हाल में एशिया कप (Asia Cup 2020) का आयोजन चाहता था. दरअसल अगर इस टूर्नामेंट का आयोजन होता तो भारत की आईपीएल 2020 के आयोजन की रणनीति खराब हो सकती थी. बीसीसीआई आईपीएल को सितंबर और अक्टूबर में आयोजित करना चाहती है. खबरें हैं कि जल्द ही टी20 वर्ल्ड कप 2020 को भी स्थगित करने का ऐलान किया जा सकता है, जिसके बाद बीसीसीआई को आईपीएल के आयोजन का समय मिल जाएगा.
आईपीएल के आयोजन की पेशकश कर चुके हैं कई देश


गांगुली ने बुधवार को कहा कि उनकी ‘पहली प्राथमिकता’ भारत में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन है और उन्हें उम्मीद है कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों से जुड़ी चिंता के बावजूद 2020 में इस लुभावनी टी20 लीग का आयोजन होगा. कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारत में टूर्नामेंट के आयोजन में किसी तरह की समस्या होने पर न्यूजीलैंड, श्रीलंका और यूएई ने टूर्नामेंट के आयोजन की पेशकश की है. विदेश में लीग का आयोजन विकल्प है लेकिन इससे खर्चों में इजाफा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading