सौरव गांगुली ने जसप्रीत बुमराह के लिए बदल दिए नियम, रणजी मैच में नहीं खेलने के लिए कहा!

जसप्रीत बुमराह और भुवी के मुद्दे पर नाराज थे गांगुली

जसप्रीत बुमराह और भुवी के मुद्दे पर नाराज थे गांगुली

चोट से वापसी कर रहे जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को आज (बुधवार) से सूरत में रणजी ट्रॉफी मैच खेलना था, लेकिन आखिरी मौके पर उन्हें ना खिलाने का फैसला हुआ है

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 25, 2019, 12:55 PM IST
  • Share this:
सूरत. लालाभाई कॉन्ट्रैक्टर स्टेडियम में गुजरात और केरल के बीच रणजी ट्रॉफी मैच शुरू हो गया है. इस मुकाबले की सबसे खास बात ये थी कि इस मैच में चोट से वापसी करने वाले गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) भी खेलने वाले थे, लेकिन आखिरी समय पर वो इस मैच से 'बाहर' हो गए. खबरों के मुताबिक कमर की चोट से वापसी कर रहे बुमराह आराम से वापसी करना चाहते हैं. वो नहीं चाहते कि वो वापसी के साथ ही ज्यादा गेंदबाजी करें, ये बात उन्होंने सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) से भी कही, जिसके बाद बीसीसीआई अध्यक्ष ने बुमराह के लिए नियमों को बदलते हुए उन्हें और आराम करने की इजाजत दे दी.

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah Bowling Action Changed?) की कमर में स्ट्रेस फ्रैक्चर हो गया था जिसके चलते वो तकरीबन 4 महीने तक क्रिकेट के मैदान से बाहर रहे.
जसप्रीत बुमराह अब सीधे श्रीलंका सीरीज से वापसी करेंगे


रणजी मैच में नहीं खेले बुमराह
टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) केरल के खिलाफ रणजी मैच खेलने के लिए तैयार थे, लेकिन उनका मानना था कि वो मैदान पर वापसी के साथ ही अपने शरीर पर ज्यादा भार नहीं डालना चाहते. इसके बाद बुमराह ने गांगुली और बीसीसीआई सचिव जय शाह से बात की, जिसके बाद दोनों ने बुमराह को सफेद गेंद से खेलने की सलाह दी.
जसप्रीत बुमराह केरल के खिलाफ रणजी मैच नहीं खेल रहे




इसका मतलब यह है कि अब बुमराह सीधे श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैच से वापसी करेंगे. बता दें बीसीसीआई का ये नियम है कि जो भी गेंदबाज चोट के बाद वापसी करता है उसे मैच खेलकर अपनी फिटनेस साबित करनी होती है और उसके बाद ही वो भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हो सकता है. हालांकि गांगुली ने इस मामले में बुमराह को छूट देते हुए उन्हें सीधे इंटरनेशनल मैच खेलने की इजाजत दे दी है.

cricket news, indian cricket team, pakistan cricket team, india vs pakistan, jasprit bumrah, abdul razzaq, क्रिकेट न्यूज, इंडियन क्रिकेट टीम, पाकिस्तान क्रिकेट टीम, इंडिया वस पाकिस्तान, जसप्रीत बुमराह, अब्दुल रज्जाक
जसप्रीत बुमराह स्ट्रैस फ्रैक्चर के चलते टीम से बाहर थे (एपी)


गुजरात की टीम भी नहीं चाहती थी बुमराह को टीम में!
रिपोर्ट्स के मुताबिक गुजरात की टीम को टीम इंडिया मैनेजमेंट से निर्देश मिले थे कि बुमराह से एक दिन में 8 ओवरों से ज्यादा ना कराए जाएं  लेकिन गुजरात की टीम ऐसे खिलाड़ी को टीम में नहीं चाहती थी जो सिर्फ 8 से 10 ओवर ही फेंक सकता हो. आखिर में गांगुली ने बुमराह को आराम करने की इजाजत दे दी और अब बुमराह श्रीलंका के खिलाफ 5 जनवरी को क्रिकेट के मैदान में वापसी करेंगे.

पाकिस्तानी क्रिकेटर का बड़ा बयान- नसीम शाह को मत खेलने देना वर्ल्ड कप
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज