होम /न्यूज /खेल /

'एक-दो हार से परेशान नहीं, लेकिन अब वक्त...', गांगुली ने रोहित-राहुल को लेकर कही बड़ी बात

'एक-दो हार से परेशान नहीं, लेकिन अब वक्त...', गांगुली ने रोहित-राहुल को लेकर कही बड़ी बात

सौरव गांगुली ने बड़े टूर्नामेंट में भारत की हार को लेकर बड़ी बात कही है. (Sourav Ganguly Instagram)

सौरव गांगुली ने बड़े टूर्नामेंट में भारत की हार को लेकर बड़ी बात कही है. (Sourav Ganguly Instagram)

रोहित शर्मा की टीम इंडिया एशिया कप-2022 के खिताब बचाव नहीं कर पाई. इसके बाद, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में भी हार से शुरुआत हुई. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली भी बड़े टूर्नामेंट में टीम के इस प्रदर्शन को चिंता की वजह मान रहे हैं और वो कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा से इस बारे में बात करेंगे.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

डिफेंडिंग चैम्पियन होने के बावजूद भारत एशिया कप नहीं जीत पाया था
सौरव गांगुली ने बड़े टूर्नामेंट में भारत के खराब प्रदर्शन पर जताई चिंता
कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ से होगी चर्चा

नई दिल्ली. डिफेंडिंग चैंपियन होने के बावजूद टीम इंडिया एशिया कप का खिताब नहीं जीत पाई. सुपर-4 राउंड में ही पाकिस्तान और श्रीलंका से हारकर उसका सफर खत्म हो गया. उम्मीद थी कि रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में जीत से आगाज करेगी. लेकिन, मोहाली में हुए पहले टी20 में भारतीय गेंदबाज 208 रन का भी बचाव नहीं कर पाए. अब टी20 विश्व कप से पहले भारत के पास अपनी कमियों को दूर करने के लिए सिर्फ 5 टी20 हैं. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा भी खिलाड़ियों से यही चाहते हैं कि वो अपने कंफर्ट जोन से बाहर निकलें और अपने खेल में जरूरी बदलाव लाएं. ताकि भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड जीतने का 15 साल का सूखा खत्म कर सके.

अब तो खुद पूर्व कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी माना है कि बड़े टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाना चिंता का विषय है. लेकिन, उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ का समर्थन किया है. गांगुली ने पीटीआई के हवाले से कहा, ‘रोहित शर्मा की जीत का प्रतिशत लगभग 80 है. भारत पिछले तीन-चार मैच हार चुका है, लेकिन उससे पहले, रोहित ने 35-40 मैचों में टीम की कप्तानी की और भारत सिर्फ 5-6 मैच ही हारा.’

बड़े टूर्नामेंट में टीम का प्रदर्शन चिंता बढ़ाने वाला: गांगुली
गांगुली ने आगे कहा, ‘मुझे यकीन है कि रोहित और राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के मौजूदा प्रदर्शन को लेकर चिंतित होंगे और वे इसमें सुधार करेंगे. मैं एक या दो हार से चिंतित नहीं हूं, लेकिन हां, हमने बड़े टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है. हम इसके बारे में जरूर बात करेंगे. भारतीय टीम दो से तीन सप्ताह (ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के लिए) रवाना होगी. उसे वहां अभ्यास मैच खेलने और कंडीशंस से तालमेल बैठाने का पूरा वक्त मिलेगा.’

IND vs AUS: टीम इंडिया की नागपुर टी20 में जीत तय! रोहित शर्मा को करना होगा बस एक काम

‘विराट का फॉर्म में लौटना अच्छा’
बीसीसीआई अध्यक्ष ने एशिया कप में शानदार बल्लेबाजी करने वाले विराट कोहली की भी तारीफ की. कोहली ने एशिया कप में लगातार दो अर्धशतक ठोकने के बाद अफगानिस्तान के खिलाफ 61 गेंद में नाबाद 122 रन ठोके थे. कोहली के बल्ले से 1020 दिन बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक निकला था. उन्होंने एशिया कप में 5 मैच में 276 रन बनाए थे.

T20 World Cup 2022: टॉप 8 टीमों के कप्तानों की नेटवर्थ, जानें कौन है नंबर 1

गांगुली ने कहा, ‘यह बहुत अच्छी खबर है कि विराट ने एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन किया है और उम्मीद है कि वह आगे भी इसे जारी रखेंगे.

Tags: Asia cup, India vs Australia, Rahul Dravid, Rohit sharma, Sourav Ganguly, Team india

अगली ख़बर