लाइव टीवी

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कप्तान विराट कोहली को कहा-थैंक्स, जानिए क्या है वजह

News18Hindi
Updated: October 29, 2019, 10:41 PM IST
BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कप्तान विराट कोहली को कहा-थैंक्स, जानिए क्या है वजह
सौरव गांगुली ने बीसीसीआई अध्यक्ष बनते ही विराट कोहली को हरसंभव समर्थन देने की बात कही थी. (फाइल फोटो)

भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज (Test Series) का दूसरा मुकाबला 22 नवंबर से कोलकाता (Kolkata) के ईडन गार्डंस पर खेला जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 29, 2019, 10:41 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (Bangladesh Cricket Board) ने जैसे ही कोलकाता (Kolkata) के ईडन गार्डंस पर डे-नाइट टेस्ट मैच (Day Night Test Match) खेलने की रजामंदी दी, बीसीसीआई (BCCI) के नए अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने इस मुहिम को सफल बनाने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का शुक्रिया अदा करने में बिल्कुल भी देर नहीं लगाई. बांग्लादेश की सहमति मिलने के बाद अब ये तय हो गया है कि भारतीय टीम कोलकाता में 22 नवंबर से अपने इतिहास का पहला डे-नाइट टेस्ट मैच खेलेगी.

बीसीसीआई (BCCI) के 39वें अध्यक्ष बने टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा, 'मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि ईडन गार्डंस भारत के पहले डे-नाइट टेस्ट मैच (Day Night Test Match) की मेजबानी करेगा. इतने छोटे समय में हमारे इस प्रस्ताव को स्वीकार करने के लिए मैं बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (Bangladesh Cricket Board) के अध्यक्ष का भी शुक्रिया अदा करना चाहता हूं. इसके अलावा मैं भारतीय कप्तान विराट कोहली को भी धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने अपना सहयोग दिया.' सौरव गांगुली ने इससे पहले कहा था, 'बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने सहमति दे दी है और अब हम पिंक बॉल टेस्ट खेलने जा रहे हैं. यह अच्छा कदम है. टेस्ट क्रिकेट को इसकी जरूरत थी. मैं और मेरी टीम इसके लिए जुट गईं हैं.'

india vs bangladesh, cricket news, sports news, eden gardens, sourav ganguly, सौरव गांगुली, इडन गार्डन्स, क्रिकेट न्यूज, भारतीय क्रिकेट टीम, डे-नाइट टेस्ट, इंडिया वस बांग्लादेश, बांग्लादेश क्रिकेट टीम, बीसीसीआई, सौरव गांगुली, विराट कोहली, bcci sourav ganguly, virat kohli
पहला डे-नाइट टेस्ट ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच साल 2015 में एडीलेड में खेला गया था. (फाइल फोटो)


चार साल बाद भारत पहुंचा डे-नाइट टेस्ट

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने पिछले हफ्ते ही बीसीसीआई अध्यक्ष (BCCI President) का पदभार संभाला है. उन्होंने तभी साफ कर दिया था कि वे डे-नाइट टेस्ट खेलने की दिशा में तेजी से काम करेंगे. क्रिकेट में पहले डे-नाइट मैच की मेजबानी ऑस्ट्रेलिया ने की थी. तब ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच नवंबर 2015 में टेस्ट मैच खेला गया था. उसके बाद भारत को अपना पहला डे-नाइट टेस्ट खेलने में चार साल का लंबा वक्त लग गया.  बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के बाद सौरव गांगुली ने विराट कोहली (Virat Kohli) से इस बारे में बात की थी, जो इसके पक्ष में ‌थे.

भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. इसका पहला मैच 14 नवंबर से इंदौर में खेला जाएगा. जबकि दूसरा मुकाबला 22 नवंबर से कोलकाता में होगा. डे-नाइट टेस्ट मैच दोपहर दो बजे से शुरू होगा. इससे पहले दोनों टीमें तीन मैचों की टी-20 सीरीज में भी आमने-सामने होंगी. इस सीरीज का पहला मुकाबला दिल्ली में रविवार तीन नवंबर को खेला जाएगा.

शाकिब अल हसन पर बैन के बाद महमूदुल्लाह टी-20 और मोमिनुल हक टेस्ट टीम के कप्तान बने
Loading...

IPL के इस मैच में फिक्सिंग कराना चाहता था बुकी, व्हाट्सऐप पर शाकिब से हुई थी ये बातचीत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 29, 2019, 10:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...