अपना शहर चुनें

States

Sourav Ganguly Health Updates: सौरव गांगुली का होगा मेडिकल टेस्ट, रिपोर्ट के बाद स्टेंट लगाने पर फैसला

Sourav Ganguly Health Updates: सौरव गांगुली की टेस्ट रिपोर्ट आने के बाद ही आगे के ट्रीटमेंट पर फैसला लिया जाएगा. (Sourav Ganguly/Instagram)
Sourav Ganguly Health Updates: सौरव गांगुली की टेस्ट रिपोर्ट आने के बाद ही आगे के ट्रीटमेंट पर फैसला लिया जाएगा. (Sourav Ganguly/Instagram)

Sourav Ganguly Health Updates: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के गुरुवार को कई मेडिकल टेस्ट किए जाएंगे, जिसके बाद ही उपचार के अगले कदम के बारे में फैसला लिया जाएगा.

  • Share this:
कोलकाता. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के गुरुवार को कई मेडिकल टेस्ट किए जाएंगे, जिसके बाद ही उपचार के अगले कदम के बारे में फैसला लिया जाएगा. गांगुली का उपचार कर रही पैनल में शामिल एक सीनियर डॉक्टर ने यह जानकारी दी है. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान गांगुली को बुधवार को सीने में बेचैनी की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनकी एंजियोग्राफी किए जाने की संभावना है. सभी टेस्ट के बाद डॉक्टर इसके बाद फैसला लेंगे कि दूसरा स्टेंट डालना जरूरी है या नहीं.

सीनियर डॉक्टर ने कहा, ''गांगुली को कल रात अच्छी नींद आई. उन्होंने सुबह हल्का नाश्ता किया. उनके कई टेस्ट आज होने हैं, जिसके बाद आगे के बारे में फैसला लिया जाएगा.'' मशहूर ह्रदय रोग विशेषज्ञ देवी शेट्टी भी शाम को यहां पहुंच सकते हैं. वे टेस्ट रिपोर्ट देखने के बाद गांगुली का उपचार कर रहे डॉक्टरों के साथ बैठक करेंगे.''

ऋषभ पंत ढूंढ़ रहे नया ठिकाना, मांगी मदद- कोई विकल्प है तो बताओ



डॉक्टर ने कहा, ''एक बार जांच के नतीजे आने पर हम तय करेंगे कि उनकी धमनियों में अवरोध को हटाने के लिए दो स्टेंट डालने हैं या नहीं.'' परिवार के सूत्र के अनुसार मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सुबह गांगुली को फोन करके उनका हाल चाल पूछा. वहीं, माकपा के वरिष्ठ नेता अशोक भट्टाचार्य भी अस्पताल पहुंचे थे.
India vs England: चेन्नई की पिच हरी घास से भरपूर, यहां 35 सालों से इंग्लैंड से नहीं हारी टीम इंडिया

बता दें कि कोलकाता पुलिस ने बेहाला स्थित उनके आवास से आसानी से अस्पताल पहुंचाने के लिए ग्रीन कोरिडोर बनाया. इससे पहले इस महीने की शुरुआत में भारत के पूर्व कप्तान को व्यायाम करते हुए सीने में दर्द उठा था. उनके इलाज के लिए नौ सदस्यीय चिकित्सा टीम बनाई गई थी. डॉक्टर देवी शेट्टी, आर के पांडा, सैमुअल मैथ्यू, अश्विन मेहता और न्यूयॉर्क से शमिन के शर्मा जैसे विशेषज्ञों से राय लेने के बाद दिल की नसों में स्टेंट डाला गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज