लाइव टीवी

सौरव गांगुली की ख्‍वाहिश ये बॉलीवुड एक्‍टर फिल्‍म में निभाएं उनका किरदार!

News18Hindi
Updated: December 2, 2019, 8:26 PM IST
सौरव गांगुली की ख्‍वाहिश ये बॉलीवुड एक्‍टर फिल्‍म में निभाएं उनका किरदार!
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का बीसीसीआई अध्यक्ष के तौर पर कार्यकाल साल 2024 तक बढ़ सकता है. (पीटीआई)

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) बॉलीवुड के इस अभिनेता की एक्टिंग को काफी पसंद करते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 2, 2019, 8:26 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली: बीसीसीआई अध्‍यक्ष (BCCI President) और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) चाहते हैं कि अगर उन पर बायोपिक बनाई जाए तो ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) उनका रोल निभाए. गांगुली बॉलीवुड के इस अभिनेता की एक्टिंग को काफी पसंद करते हैं. हाल के समय में ऋतिक रोशन की फिल्‍मों ने बॉक्‍स ऑफिस पर खूब कमाई की है. साल 2019 में सुपर 30 और वॉर जैसी फिल्मों के साथ उन्होंने फिर साबित किया कि उनका जलवा अभी भी जारी है. युवाओं में वे खासे लोकप्रिय हैं.

एक टॉक शो में जब सौरव गांगुली से पूछा गया कि अगर उनकी बायोपिक बनाई जाती है, तो वह कौन होगा जो उनका किरदार निभाएगा? इस पर उन्‍होंने जवाब दिया, 'ऋतिक रोशन, मैं उन्हें सबसे ज्यादा पसंद करता हूं.'

War ने बॉक्‍स ऑफिस पर जबरदस्‍त कमाई की है.


खेलों पर बायोपिक का बढ़ा है चलन

हाल के सालों में खेलों और खिलाड़ियों पर बायोपिक बनाने का बॉलीवुड में चलन तेज हुआ है. एमएस धोनी, मोहम्‍मद अजहरुद्दीन, मिल्‍खा सिंह, मेरीकॉम और संदीप सिंह पर बायोपिक बन चुकी हैं. वहीं सायना नेहवाल, 1983 का वर्ल्‍ड कप जीतने वाली भारतीय टीम पर भी बायोपिक बन रही है. ऐसे में सौरव गांगुली का करियर भी फिल्‍म निर्माताओं को लुभा सकता है.

sourav ganguly, bcci, indian cricket, india domestic cricket, domestic cricket contract, सौरव गांगुली, बीसीसीआई, भारतीय घरेलू क्रिकेट, घरेलू क्रिकेट कॉन्‍ट्रेक्‍ट
सौरव गांगुली भारतीय क्रिकेट में बड़े सुधार की बात कर रहे हैं जिसके लिए उन्होंने डे-नाइट टेस्ट मैच की पहल की है. (AP Photo)


सौरव गांगुली को भारत के सफल कप्‍तानों में शुमार किया जाता है. उनके नेतृत्‍व में टीम इंडिया ने देश-विदेश में काफी कामयाबी पाई थी. भारतीय क्रिकेट टीम के मिजाज में बदलाव का श्रेय उन्‍हें ही जाता है.सुपर 30 में एक्टिंग से लुभा चुके हैं ऋतिक रोशन
वहीं ऋतिक रोशन ने भी खुद को बायोपिक में खुद को साबित किया है. एक समय लोगों को लगता था कि सुपर 30 में आनंद कुमार की भूमिका के लिए ऋतिक को कास्ट करना एक गलत निर्णय है क्योंकि इस किरदार में सादा लुक की जरूरत थी. लेकिन ऋतिक ने इस किरदार को अपने भीतर उतार लिया, बल्कि वर्ष का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देते हुए सभी के दिलों में अपनी खास जगह बना ली है.

2019 में बजा ऋतिक रोशन का डंका
सुपर 30 में ऋतिक की परफॉर्मेंस को प्रशंसकों और सेलेब्स ने काफी पसंद किया था. इस फिल्‍म ने 100 करोड़ रुपये से ज्‍यादा की कमाई की थी. इसके बाद पिछले दिनों आई वॉर ने भी बॉक्स ऑफिस पर कमाई के रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. इस फिल्‍म ने 2019 में सबसे ज्‍यादा कमाई की है. दिलचस्‍प बात है कि सुपर 30 और वॉर में ऋतिक रोशन का रोल एक दूसरे से काफी अलग था.

द्रविड़ की टीम इंडिया का ऐलान, कोई कारगिल हीरो का तो कोई कंडक्‍टर का बेटा

गुजरात : 700 करोड़ लागत, 1.10 लाख दर्शक...दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम तैयार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 2, 2019, 8:20 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर