सौरव गांगुली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल देखने इंग्लैंड नहीं जाएंगे, जानिये वजह

WTC Final: सौरव गांगुली नहीं जाएंगे इंग्लैंड (फोटो-सौरव गांगुली इंस्टाग्राम)

WTC Final: सौरव गांगुली नहीं जाएंगे इंग्लैंड (फोटो-सौरव गांगुली इंस्टाग्राम)

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) 18 जून को होना है. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के भी इस ऐतिहासिक मुकाबले में पहुंचने की उम्मीद थी लेकिन अब वो इंग्लैंड नहीं जाएंगे, जानिये क्यों?

  • Share this:

नई दिल्ली. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत और न्यूजीलैंड की टीमें 18 जून को भिड़ने वाली हैं. इस मुकाबले पर दुनियाभर की नजर है क्योंकि जो टीम जीतेगी वो टेस्ट की चैंपियन कहलाएगी. भारत-न्यूजीलैंड दोनों के लिए ही ये गौरव हासिल करने का मौका है ऐसे में रोमांच होना तो लाजमी है. इस मुकाबले को लेकर बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली  (Sourav Ganguly) भी बेहद उत्साहित थे और उन्होंने इसका लुत्फ उठाने के लिए इंग्लैंड जाने की पूरी योजना बनाई थी लेकिन अब ऐसा हो नहीं पाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सौरव गांगुली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल देखने इंग्लैंड नहीं जाएंगे.

पीटीआई को बीसीसीआई सूत्रों से जानकारी मिली है कि बीसीसीआई का कोई अधिकारी चाहे वो सौरव गांगुली हों या फिर सचिन जय शाह, कोई वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल देखने साउथैंप्टन नहीं जाएगा. इसकी वजह इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के सख्त क्वारंटीन नियम बताए जा रहे हैं.

इंग्लैंड के नियम बने गांगुली की राह में रोड़ा!

खबरों के मुताबिक ईसीबी के अधिकारी ने जानकारी दी है कि सौरव गांगुली और जय शाह को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल देखने के लिए क्वारंटीन नियमों में छूट नहीं मिलेगी. आमतौर पर अधिकारी टेस्ट मैच शुरू होने से पहले जाते हैं लेकिन ईसीबी के क्वारंटीन नियमों के मुताबिक बीसीसीआई अधिकारी अगर इंग्लैंड जाते हैं तो उन्हें 10 दिन तक कड़े क्वारंटीन नियमों का पालन करना पड़ेगा.
बता दें भारतीय महिला क्रिकेट टीम और पुरुष टीम दोनों साथ में 3 जून को इंग्लैंड पहुंचेगी. दोनों टीमें 2 जून को मंगलवार को मुंबई से उड़ान भरेंगी. इसके बाद इंग्लैंड में उन्हें 10 दिनों तक क्वारंटीन रहना होगा. भारतीय महिला टीम को इंग्लैंड में एक टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है वहीं विराट एंड कंपनी को 18 जून को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है और उसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज होगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज