लाइव टीवी

एमएस धोनी के करियर के बारे में सौरव गांगुली चयनकर्ताओं से 24 अक्‍टूबर को करेंगे बात

पीटीआई
Updated: October 17, 2019, 7:47 AM IST
एमएस धोनी के करियर के बारे में सौरव गांगुली चयनकर्ताओं से 24 अक्‍टूबर को करेंगे बात
एमएस धोनी के साथ सौरव गांगुली.

एमएस धोनी (MS Dhoni) 3 महीने से क्रिकेट से दूर हैं. वे आखिरी बार टीम इंडिया (Team India) की ओर से वर्ल्‍ड कप के सेमीफाइनल में खेले थे.

  • Share this:
कोलकाता: बीसीसीआई (BCCI) के नए अध्‍यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने बुधवार को कहा कि महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के भविष्‍य को लेकर वे चयनकर्ताओं से बात करेंगे. 24 अक्‍टूबर को चयनकर्ताओं के साथ मीटिंग होगी और उनकी राय जानने के बाद वे अपना मत रखेंगे.  गांगुली के अध्‍यक्ष बनने का आधिकारिक ऐलान 23 अक्‍टूबर को किया जाएगा. इसके एक दिन बाद बांग्‍लादेश से टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया (Team India) का ऐलान किया जाएगा.

'जानना चाहूंगा कि चयनकर्ता क्‍या सोच रहे हैं'
सौरव गांगुली ने कोलकाता में बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन (Bengal Cricket Association) के दफ्तर में पत्रकारों से बातचीत में कहा, '24 तारीख को जब मैं चयनकर्ताओं से मिलूंगा तो इस बारे में बात करूंगा. मैं जानना चाहूंगा कि चयनकर्ता क्‍या सोच रहे हैं. इसके बाद मैं अपनी राय बताऊंगा.'

cricket, cricket news, sports news, mahendra singh dhoni, ms dhoni, ranchi test, india vs south africa, indian cricket team, third test, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, एमएस धोनी, महेंद्र सिंह धोनी, भारतीय क्रिकेट टीम, रांची टेस्ट, इंडिया वस साउथ अफ्रीका, तीसरा टेस्ट

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने साल 2014 में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. (AP)

धोनी से भी बात करेंगे गांगुली
धोनी के संन्‍यास से जुड़े सवाल पर गांगुली ने कहा कि वह धोनी से भी बात करना चाहेंगे. उन्‍होंने कहा, 'हमें देखना होगा कि धोनी क्‍या चाहते हैं. मैं उनसे पूछना चाहूंगा कि वह क्‍या चाहते हैं और क्‍या नहीं.' बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के लिए पहले भारतीय टीम (Indian Team) का चयन 21 अक्‍टूबर को होना था. बता दें कि बांग्‍लादेश की टीम भारत दौरे पर आ रही है और यहां पर 3 टी20 व 2 टेस्‍ट मैच खेलेगी. यह सीरीज 3 नवंबर से शुरू होगी.
Loading...

ms dhoni, bcci, cricket, sports news, india vs south africa एमएस धोनी, क्रिकेट
एमएस धोनी क्रिकेट में सबसे महान विकेटकीपर में शामिल हैं


24 को कोहली से भी मिलेंगे दादा
जब टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान से पूछा गया कि क्‍या कोई क्रिकेटर इतना लंबा ब्रेक ले सकता है? इस पर गांगुली बोले, 'मैं उस समय नहीं था( जब धोनी ब्रेक पर गए). इसलिए मेरी चयनसमिति की पहली बैठक 24 को होगी.' बीसीसीआई अध्‍यक्ष बनने के बाद गांगुली 24 अक्‍टूबर को ही भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली से मिलेंगे.

सौरव गांगुली 23 अक्टूबर को विधिवत बीसीसीआई के नए अध्यक्ष (BCCI President) बन जाएंगे.
सौरव गांगुली 23 अक्टूबर को विधिवत बीसीसीआई के नए अध्यक्ष (BCCI President) बन जाएंगे.


3 महीने से क्रिकेट से दूर हैं धोनी
बता दें कि एमएस धोनी 38 साल के हो चुके हैं और भारत के वर्ल्‍ड कप में सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद से क्रिकेट से दूर हैं. इस टूर्नामेंट के बाद वे 2 सप्‍ताह के लिए भारतीय सेना के साथ जुड़ गए थे और उन्‍होंने वेस्‍टइंडीज दौरे से खुद को दूर कर लिया था. उन्‍हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के लिए भी चुना नहीं गया था. उनके संन्‍यास पर काफी चर्चाएं हैं. भारतीय क्रिकेट से जुड़े तकरीबन प्रत्‍येक व्‍यक्ति से सवाल पूछा जा चुका है. वहीं धोनी मीडिया से दूर रहते हैं.

धोनी बोले- मुझे भी गुस्‍सा आता है
इसी बीच एमएस धोनी बुधवार को दिल्‍ली में एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे. इसमें उन्‍होंने कहा कि वह भी आम इंसान की तरह ही सोचते हैं लेकिन बस नकारात्मक विचारों पर नियंत्रण रखने के मामले में वह किसी अन्य की तुलना में बेहतर हैं. धोनी के बारे में कहा जाता है कि वह भावनाओं को व्यक्त नहीं करते लेकिन धोनी ने  कहा, ‘मैं भी आम इंसान हूं लेकिन मैं किसी अन्य व्यक्ति की तुलना में अपनी भावनाओं को बेहतर तरीके से काबू में रखता हूं. हर किसी की तरह मुझे भी निराशा होती है. कई बार मुझे भी गुस्सा आता है. लेकिन महत्वपूर्ण यह है कि इनमें से कोई भी भावना नकारात्मक नहीं है.’

धोनी बोले- मैं भी आम आदमी हूं, मुझे भी गुस्सा आता है

ICC ने फैंस से पूछा- कौन है सबसे बेहतरीन विकेटकीपर? मिला ये जवाब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 16, 2019, 9:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...