Home /News /sports /

बीसीसीआई एजीएम से पहले सौरव गांगुली और जय शाह के बीच होगा मुकाबला

बीसीसीआई एजीएम से पहले सौरव गांगुली और जय शाह के बीच होगा मुकाबला

जय शाह बने एसीसी के अध्यक्ष (फोटो-पीटीआई)

जय शाह बने एसीसी के अध्यक्ष (फोटो-पीटीआई)

आज अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम (Motera Stadium) में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Saurav Ganguly) और सचिव जय शाह (Jay Shah) की टीमें आमने सामने होंगी.

    भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की वार्षिक आम सभा बैठक (AGM) से पहले बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह की टीमों के बीच आज एक दोस्ताना मुकाबला खेला जाएगा. यह मैच अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में होगा. बीसीसीआई के इलेक्टोरल बोर्ड मेंबर इस मैच का हिस्सा होंगे. बीसीसीआई की आम सालाना बैठक भी अहमदाबाद में कल (24 दिसंबर) होने वाली है.

    टेनिस बॉल से खेला जाएगा मैच

    63 एकड़ जमीन में फैले अहमदाबाद का मोटेरा स्टेडियम इसी साल 750 करोड़ रुपये की लागत से बनकर तैयार हुआ है. 1 लाख दस हजार दर्शकों की क्षमता वाला यह स्टेडियम ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड से भी बड़ा है. फिर से बने इस स्टेडियम में अब तक कोई मैच नहीं खेला गया है. आज सौरव गांगुली और जय शाह की टीमें यहां टेनिस बॉल से मुकाबला खेलेंगी ताकि पिज के मिजाज से लेकर मैदान तक को परखा जा सके. इस मैच का हिस्सा पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली के अलावा सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष निरंजन शाह, कर्नाटक क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष बृजेश पटेल और हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहम्मद अजहरुद्दीन भी होंगे.

    डे नाइट टेस्ट की मेजबानी को तैयार मोटोरा स्टेडियम

    फरवरी में इंग्लैंड के टीम भारतीय दौरे पर चार टेस्ट, पांच टी-20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलने भारत आ रही है. अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में ही भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट (डे नाइट) मैच 24 फरवरी से खेला जाएगा. इसके अलावा इसके अलावा इंग्लैंड सीरीज का चौथा टेस्ट (4-8 मार्च) भी यहीं खेला जाएगा.  टेस्ट सीरीज के बाद भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी. टी-20 सीरीज के सभी मैचों का आयोजन मोटेरा स्टेडियम में ही होगा.

    यह भी पढ़ें:

    मेलबर्न टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को लगा तगड़ा झटका, दो दिग्गज खिलाड़ी दूसरे मैच से बाहर

    बड़ी खबर: 30 दिसंबर को भारतीय टीम से ऑस्‍ट्रेलिया में जुड़ेंगे रोहित शर्मा

    बीसीसीआई एजीएम में आईपीएल की नई टीमों पर होगी चर्चा

    24 दिसंबर को होने वाली बीसीसीआई की आम सालाना बैठक में आईपीएल की दो नई टीमों के बारे में चर्चा होने की संभावना है. इसके अलावा नए चयनकर्ताओं का भी चुनाव होगा. बता दें कि चयन समिति के अध्यक्ष के साथ तीन नये चयनकर्ताओं का भी चुनाव होना है.

    Tags: BCCI, Jay Shah, Motera Stadium, Saurav ganguly

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर