अनलॉक 1.0 ने जगाई उम्‍मीद, तो IPLके आयोजन पर सौरव गांगुली के सामने खड़ी हुई एक और परेशानी

अनलॉक 1.0 ने जगाई उम्‍मीद, तो IPLके आयोजन पर सौरव गांगुली के सामने खड़ी हुई एक और परेशानी
वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग का मानना है कि अगर ऑस्ट्रेलिया में प्रस्तावित टी20 विश्व कप को स्थगित कर दिया जाता है तो बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) को इस साल के अंत में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को आयोजित करने का पूरा अधिकार है.

बीसीसीआई (BCCI) अध्‍यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा कि बोर्ड को आधिकारिक तौर पर इसकी चर्चा करनी है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस (Coronaviurs) ने हर किसी की कमर तोड़ दी है. खेल के मैदान सूने पड़े हुए हैं. क्रिकेट मैच नहीं हो रहे, जिस वजह से कई बोर्ड कंगाली की कगार पर पहुंच गए हैं. क्रिकेट न होने के कारण कई बोर्ड ने तो नुकसान की भरपाई के लिए स्‍टाफ में कटौती कर दी है, वहीं क्रिकेटर्स के सैलरी में भी कटौती कर रहे हैं. इस महामारी ने कारण इस साल आईपीएल के आयोजन पर भी संकट के बादल मंडरा रहे है. पहले आईपीएल का आयोजन 29 मार्च से होना था, मगर कोरोना वायरस के कारण इसे अनिश्तिकाल के लिए स्‍थगित कर दिया गया है. हालांकि लॉकडाउन (Lockdown) के चौथे चरण में कुछ छूट मिलने के बाद 1 जून से लागू हुए लॉकडाउन के पांचवें चरण में अनलॉक 1.0 (Unlock 1.0) की भी घोषणा हुई, जिसने आईपीएल के आयोजन की संभावना बढ़ा दी है.

जगह को लेकर संदेह की स्थिति
बीसीसीआई (BCCI) अध्‍यक्ष  सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा कि अगर इस साल आईपीएल (IPL) होता भी है तो जगह को लेकर संदेह की स्थिति बरकरार है. बीसीसीआई अध्‍यक्ष ने कहा कि इस समय आईपीएल के 13वें सीजन को लेकर कुछ भी बोलना जल्‍दबाजी होगी, क्‍योंकि बोर्ड को आधिकारिक तौर पर इसकी चर्चा करनी है. पूर्व भारतीय कप्‍तान ने कहा कि अगर आईपीएल का आयोजन होता है तो हमें देखना होगा कि इसे कहां कराया जा सकता है. भारत इसे करवा सकता है, मगर उसके लिए जरूरी है कि माहौल सुरक्षित हो. फिलहाल हम इस स्थिति में नहीं है कि कुछ बोल सकें. अभी लोगों की जान बचाना और इस वायरस की चेन को तोड़ना सबसे ज्‍यादा जरूरी है.

लोगों को देखकर परेशान



बीसीसीआई अध्‍यक्ष गांगुली इस समय अपने परिवार के साथ घर पर समय बिता रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि जिस तरह से लोग कोरोना वायरस से जूझ रहे हैं, उसे देखकर मैं परेशान हूं. मुझे नहीं पता कि मेरे चैरिटी फाउंडेशन से कितने लोगों की मदद हो पाई, मगर मैं अपनी तरफ से मदद करने की पूरी कोशिश कर रहा हूं.



कैटरीना का नाम लेकर हरभजन-युवराज ने लिए मजे, तो सलमान ने कहा- बाहर निकलो दोनों

युवराज सिंह ने विराट कोहली से दोगुना महंगा घर खरीदा, कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान!
First published: June 2, 2020, 9:29 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading