SA vs AFG: पहली जीत हासिल करने के इरादे से उतरेगी अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका

दक्षिण अफ्रीका की अनुभवहीन बल्लेबाजी और अफगानिस्तान की बेहतरीन गेंदबाजी, ऐसे में मैच रोमांचक होगा

News18Hindi
Updated: June 14, 2019, 11:14 PM IST
SA vs AFG: पहली जीत हासिल करने के इरादे से उतरेगी अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका
पहली जीत के लिए तरस रही हैं अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका (ap)
News18Hindi
Updated: June 14, 2019, 11:14 PM IST
आईसीसी विश्व कप-2019 में शनिवार को दो मैच खेले जाएंगे. काउंटी ग्राउंड पर साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान आमने-सामने होंगे. दोनों ही टीमें टूर्नामेंट में अपनी जीत हासिल करने उतरेंगी. अंकतालिका में सबसे निचले स्थान काबिज ये दोनों टीमें जानती हैं कि इस क्रिकेट महाकुंभ में पहली जीत हासिल करने का यह उनके पास सर्वश्रेष्ठ मौका है.

इंग्लैंड, बांग्लादेश और भारत के हाथों लगातार तीन हार के बाद साउथ अफ्रीका का वेस्टइंडीज के खिलाफ उसका चौथा मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था.उलटफेर के लिए मशहूर अफगानिस्तान की टीम ने अभी तक एक भी जीत हासिल नहीं की है. अफगानिस्तान की स्थिति भी कमोबेश ऐसी ही है. उसे मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका और न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा. उसके खिलाड़ी इससे प्रेरणा ले सकते हैं कि उन्होंने श्रीलंका को कड़ी चुनौती दी थी.दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हालांकि उलटफेर की संभावनाएं ज्यादा हैं.



अफगानिस्तान को पहली जीत का इंतजार है (ap)
अफगानिस्तान को पहली जीत का इंतजार है (ap)


कमजोर है दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी

दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी उसका कमजोर पक्ष है. दक्षिण अफ्रीका की अनुभवहीन बल्लेबाजी और अफगानिस्तान की बेहतरीन गेंदबाजी. इसके अलावा कुछ खिलाड़ियों के चोटिल होने से साउथ अफ्रीका की परेशानी बढ़ी है. उसके बल्लेबाज रन बनाने के लिये जूझ रहे हैं. अफगानिस्तान की राशिद खान, मोहम्मद नबी और मुजीब उर रहमान की स्पिन तिगड़ी दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों पर हावी हो सकती है. अनुभवी हाशिम अमला खराब फार्म में चल रहे हैं. ऐसे में कप्तान फाफ डुप्लेसिस और क्विंटन डिकाक की जिम्मेदारी बढ़ जाती है. इन दोनों को अफगानिस्तान के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ खेल खेलना होगा.

फाफ डू प्लेसी और क्विंटन डी कॉक पर टिकी होगी साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजी (AP)
फाफ डू प्लेसी और क्विंटन डी कॉक पर टिकी होगी साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजी (AP)


अफगानिस्तान की बल्लेबाजी में भी दम नहीं है.मोहम्मद शहजाद चोटिल होने के कारण स्वदेश लौट गए हैं. नूर अली जादरान, हसमातुल्लाह शाहिदी, हजरतुल्लाह जाजई को कागिसो रबाडा का सामना करना होगा.अफगानिस्तान के लिए एक अच्छी बात यह है कि उसे डेल स्टेन और लुंगी नगिदी से राहत मिली है.रबाडा की तेजी के अलावा अफगानी खिलाड़ियों को इमरान ताहिर की फिरकी से भी बचना होगा.
Loading...

टीमें -
दक्षिण अफ्रीका: फाफ डु प्लेसी (कप्तान), एडेन मार्करम, क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), हाशिम अमला, रासी वान डेर डुसेन, डेविड मिलर, क्रिस मॉरिस, एंडिले फेलुकवायो, जेपी डुमिनी, ड्वाइन प्रीटोरियस, ब्यूरोन हेंड्रिक्स, कैगिसो रबाडा, लुंगी एंगिडी, इमरान ताहिर, तबरेज शम्सी

अफगानिस्तान: गुलबदीन नायब (कप्तान), नूर अली जादरान, हजरतुल्लाह जाजई, रहमत शाह (विकेटकीपर), असगर अफगान, हशमतुल्लाह शाहिदी, नजीबुल्लाह ज़ादरान, समीउल्लाह शिनवारी, मोहम्मद नबी, राशिद खान, दौलत जादरान, आफताब आलम, हामिद हसन, मुजीब उर रहमान, इकराम अली खिल में से

यह भी पढ़ें-

धोनी की वजह से फ्री में भारत-पाक का मैच देखता है ये पाकिस्‍तानी, 8 साल से है माही का दीवाना

भारत-पाक मैच के टिकटों ने तोड़े रिकॉर्ड, दोबारा बेचने से हो रही बंपर कमाई

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...