होम /न्यूज /खेल /T20 World Cup: दक्षिण अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, ऑलराउंडर खिलाड़ी हुआ बाहर

T20 World Cup: दक्षिण अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, ऑलराउंडर खिलाड़ी हुआ बाहर

ड्वेन प्रिटोरियस भारत के खिलाफ वनडे टी20 विश्व कप से बाहर (PIC: AP)

ड्वेन प्रिटोरियस भारत के खिलाफ वनडे टी20 विश्व कप से बाहर (PIC: AP)

T20 World Cup 2022: दक्षिण अफ्रीका के हरफनमौला खिलाड़ी ड्वेन प्रिटोरियस बाएं अंगूठे में फ्रैक्चर के बाद भारत में चल रही ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. दक्षिण अफ्रीका के हरफनमौला खिलाड़ी ड्वेन प्रिटोरियस भारत के खिलाफ वनडे और ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं. प्रिटोरियस के बाएं अंगूठे में एक फ्रैक्चर ने उन्हें भारत के खिलाफ वनडे मैचों और आगामी टी20 विश्व कप 2022 से बाहर कर दिया है. प्रिटोरियस पिछले साल टी20 विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के लिए संयुक्त रूप से सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे. टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑलराउंडर दक्षिण अफ्रीका टीम का अहम हिस्सा थे.

साल 2022 में प्रिटोरियस ने आठ टी20 इंटरनेशनल में भाग लिया, जिसमें 20.66 की औसत से 12 विकेट लिए. इसके साथ ही उन्होंने महत्वपूर्ण रूप से नीचे के क्रम से बल्ले से तेज रन बनाए. सीएसए के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. शुएब मांजरा ने कहा, ”इस तरह की चोट के लिए सर्जरी की आवश्यकता होती है. ड्वेन दक्षिण अफ्रीका पहुंचने पर क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के नामित हैंड सर्जन से परामर्श करेंगे. यह सुनिश्चित करने के लिए कि वह क्रिकेट खेलना कब तक शुरू कर पाएंगे. तब तक नॉर्मल रिहैबलिटेशन प्रक्रिया का पालन किया जाएगा.”

रोहित शर्मा ने ऑस्टेलिया रवाना होने से पहले लिया भगवान का आशीर्वाद, PICS वायरल

ड्वेन प्रिटोरियस ने मंगलवार को इंदौर में भारत के खिलाफ तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान इस चोट का सामना किया था. मार्को जेनसेन और एंडिले फेहलुकवायो टी20 विश्व कप के लिए रिजर्व में नामित ऑलराउंडर हैं, और उनमें से एक संभावित रूप से ऑस्ट्रेलिया के लिए टीम में प्रिटोरियस की जगह लेगा.

IND v SA 1st ODI Playing XI: धवन ने संजू सैमसन को दिया मौका, ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग-11

प्रिटोरियस दक्षिण अफ्रीका के टी20 विश्व कप से बाहर होने वाले दूसरे प्रमुख खिलाड़ी हैं. इससे पहले मध्यक्रम के बल्लेबाज रासी वान डेर डूसेन पिछले महीने उंगली की चोट के कारण इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे.

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम:
तेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्किया, वेन पार्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस (बाहर हो गए हैं, रिप्लेसमेंट की घोषणा नहीं हुई है), कैगिसो रबाडा, राइली रूसो, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स.

रिजर्व खिलाड़ी: ब्योर्न फोर्टुइन, मार्को जेन्सन और एंडिले फेहलुकवेओ.

Tags: Dwaine Pretorius, India vs South Africa, T20 World Cup, T20 World Cup 2022

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें