द. साउथ अफ्रीका को बड़ा झटका, डुमनी ने लिया टेस्ट से अचानक संन्यास

आईएएनएस
Updated: September 16, 2017, 2:42 PM IST
द. साउथ अफ्रीका को बड़ा झटका, डुमनी ने लिया टेस्ट से अचानक संन्यास
(Getty Images)
आईएएनएस
Updated: September 16, 2017, 2:42 PM IST
दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम को बड़ा झटका देते हुए हरफनमौला खिलाड़ी जीन पॉल डुमनी ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की है. डुमनी ने क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप से तुरंत प्रभाव के साथ संन्यास ले लिया है. हालांकि, वह वनडे और टी-20 में अपना करियर जारी रखेंगे. दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने शनिवार को इसकी घोषणा की.

इस साल जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज के बाद डुमनी को दक्षिण अफ्रीका की टीम से हटा दिया गया था. उन्होंने अब संन्यास के बाद क्रिकेट के सीमित प्रारूपों पर ध्यान देने का फैसला किया है.

अपने एक बयान में डुमनी ने कहा, "लंबे और गहन विचार-विमर्श के बाद, मैंने तत्काल प्रभाव से प्रथम श्रेणी और टेस्ट मैच क्रिकेट से संन्यास का फैसला किया है. मैंने 46 टेस्ट मैचों में अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का अवसर पाया. इस अनुभव का स्थान कोई नहीं ले सकता और मैं जीवन भर इसे याद रखूंगा."

अपने अब तक के करियर में खेले गए 46 टेस्ट मैचों में डुमनी ने 2103 रन बनाए और 42 विकेट सिए. साल 2008 में आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ डुमनी ने अपने टेस्ट करियर का आगाज किया था और पहले ही मैच में अर्धशतक लगाकर सुर्खियां बटोरी थीं.



First published: September 16, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर