Home /News /sports /

south africa announced its squad for the upcoming t20i tour of india tristan stubbs anrich nortje get chance

भारत दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम का ऐलान, IPL 2022 में हिस्सा ले रहे 9 खिलाड़ी शामिल

SA Tour of India: भारत दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम का ऐलान हो गया है.   टेम्बा बावुमा टीम के कप्तान होंगे. (CSA Twitter)

SA Tour of India: भारत दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम का ऐलान हो गया है. टेम्बा बावुमा टीम के कप्तान होंगे. (CSA Twitter)

South Africa Tour of India: भारत दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका ने 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. 5 साल बाद ऑलराउंडर वेन पार्नेल की वापसी हुई है. वहीं, मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे ट्रिस्टन स्टब्स को पहली बार टीम में जगह मिली है. भारत औऱ दक्षिण अफ्रीका के बीच 9 से 19 जून के बीच 5 टी20 मुकाबले खेले जाएंगे.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. दक्षिण अफ्रीका ने जून में होने वाले भारत दौरे के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. मुंबई इंडियंस के लिए मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज ट्रिस्टन स्टब्स को पहली बार टीम में चुना गया है. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 9 से 19 जून के बीच 5 टी20 की सीरीज खेली जाएगी. पिछले साल यूएई में हुए टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल से चूकने के बाद यह दक्षिण अफ्रीका की किसी देश के खिलाफ पहली टी20 सीरीज होगी. इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप होना है. भारत और दक्षिण अफ्रीका को टी20 विश्व कप के सुपर-12 राउंड में एक ही ग्रुप में रखा गया है. पाकिस्तान और बांग्लादेश भी इसी ग्रुप में शामिल हैं.

ट्रिस्टन स्टब्स के अलावा चोट के कारण पिछले साल दिसंबर से ही टीम से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया की वापसी हुई है. वो फिलहाल, आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेल रहे हैं. नॉर्खिया के अलावा रीजा हेंड्रिक्स और हेनरिक क्लासेन की भी वापसी हुई है. अनुभवी ऑलराउंडर वेन पार्नेल की भी 5 साल बाद टी20 टीम में वापसी हुई है. वो पिछली बार 2017 के इंग्लैंड दौरे पर खेले थे. भारत दौरे के लिए चुनी गई 16 सदस्यीय टीम में आईपीएल खेलने वाले 9 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है.

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका सीरीज:
टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, वेन पार्नेल, एनरिक नॉर्खिया, ड्वेन प्रिटोरियस, कैगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स, रासी वैन डार डुसेन, मार्को यानसेन.

Tags: Anrich Nortje, Cricket news, Ind vs sa, India vs South Africa

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर