• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • दूसरा टी20: साउथ अफ्रीका ने छीनी ऑस्ट्रेलिया से जीत, बेबस खड़े रह गए डेविड वॉर्नर!

दूसरा टी20: साउथ अफ्रीका ने छीनी ऑस्ट्रेलिया से जीत, बेबस खड़े रह गए डेविड वॉर्नर!

साउथ अफ्रीका ने दूसरे टी20 में ऑस्ट्रेलिया को हराया

साउथ अफ्रीका ने दूसरे टी20 में ऑस्ट्रेलिया को हराया

पोर्ट एलिजाबेथ में खेले गए दूसरे टी20 मैच में साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया (South Africa vs Australia) को 12 रनों से हराया.

  • Share this:
    पोर्ट एलिजाबेथ. क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल क्यों कहा जाता है इसका जवाब रविवार को साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया (South Africa beat Australia) के बीच हुए दूसरे टी20 मैच में मिला. पोर्ट एलिजाबेथ में खेले गए टी20 मुकाबले में मेजबान साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया के मुंह से जीत छीन ली. साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को रोमांचक मुकाबले में 12 रनों से हराया और टी20 सीरीज को 1-1 से बराबर किया. एक समय ऐसा था जब साउथ अफ्रीका पर मैच और सीरीज दोनों गंवाने का खतरा था लेकिन आखिरी 24 गेंदों में पूरा खेल पलट गया. साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 158 रन बनाए और जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 146 रन ही बना सकी. गजब की बात ये रही कि ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) अंत तक क्रीज पर टिके रहे और उन्होंने 56 गेंदों में 67 रन बनाए लेकिन इसके बावजूद वो टीम को जीत नहीं दिला सके.

    ऑस्ट्रेलिया ने की तेज शुरुआत
    ऑस्ट्रेलियाई टीम को कप्तान एरॉन फिंच और डेविड वॉर्नर ने तेज शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 28 गेंदों में 48 रन बना डाले. फिंच 12 गेंदों में 14 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन इसके बाद स्टीव स्मिथ ने भी वॉर्नर के साथ अच्छी साझेदारी की. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी कर साउथ अफ्रीका को बैकफुट पर ला खड़ा किया. एक समय ऐसा लगा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम आसानी से जीत हासिल कर लेगी लेकिन स्मिथ का विकेट गिरने के बाद मैच पलट गया. 16वें ओवर में एलेक्स कैरी 14 रन बनाकर आउट हुए. फिर अंतिम 24 गेंदों में ऑस्ट्रेलिया का रन रेट बुरी तरह गिर गया.

    आखिरी 4 ओवरों में ऑस्ट्रेलिया को 32 रनों की दरकार थी और उसके हाथ में 7 विकेट थे. लेकिन साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों ने गजब की लाइन लेंथ से गेंदबाजी की. 17वें ओवर में रबाडा ने महज 7 रन दिए. 18वें ओवर में लुंगी एन्गिडी ने अपने ओवर में सिर्फ 5 रन देकर मार्श का विकेट लिया. फाफ डुप्लेसी और डेविड मिलर ने मिलकर ये कैच बाउंड्री लाइन पर लपका. इसके बाद अंतिम 2 ओवरों में ऑस्ट्रेलिया को 20 रनों की जरूरत थी लेकिन कागिसो रबाडा ने इस ओवर में कमाल ही कर दिया. पहली ही गेंद पर उन्होने वेड का विकेट लिया और इसके बाद अपनी 6 गेंदों में महज 3 ही रन दिए. अंतिम ओवर में ऑस्ट्रेलिया को 17 रनों की दरकार थी और आखिरी 6 गेंदों में तेज गेंदबाज नोकिया ने एगर का विकेट झटकने के साथ सिर्फ 5 ही रन दिए. वहीं डेविड वॉर्नर दूसरे छोर पर 67 रन पर नाबाद रह गए.

    वॉर्नर के नाम हुआ अनचाहा रिकॉर्ड
    डेविड वॉर्नर (David Warner) ऑस्ट्रेलिया के पहले ओपनर बन गए जो 20 ओवरों तक नाबाद रहने के बावजूद टीम को जीत नहीं दिला सके. उनसे पहले सलमान बट, तमीम इकबाल और मैथ्यू क्रॉस के साथ भी ऐसा हो चुका है. डेविड वॉर्नर के टी20 करियर में पहली बार ऐसा हुआ है कि वो अंत तक नाबाद रहे और टीम नहीं जीत पाई. वैसे वॉर्नर को अंतिम ओवरों में स्ट्राइक भी नहीं मिली. आखिरी 18 गेंदों में से उन्हें सिर्फ 6 गेंद खेलने को मिली और यही ऑस्ट्रेलिया की हार का कारण बना.

    जसप्रीत बुमराह का बड़ा खुलासा- मुझे कहा गया 6 महीने से ज्यादा नहीं खेल पाऊंगा

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज