लाइव टीवी

ICC Womens T20 WC 2020: साउथ अफ्रीका ने वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड को हराया

भाषा
Updated: February 23, 2020, 8:45 PM IST
ICC Womens T20 WC 2020: साउथ अफ्रीका ने वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड को हराया
साउथ अफ्रीका की इंग्लैंड पर जीत

पर्थ के वाका मैदान पर साउथ अफ्रीका (South Africa Women) ने इंग्लैंड को 6 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में शानदार आगाज किया

  • Share this:
पर्थ. साउथ अफ्रीका ने रविवार को पर्थ में खेले गए महिला टी20 विश्व कप (ICC Womens T20 WC 2020) ग्रुप बी मैच में इंग्लैंड को दो गेंद रहते छह विकेट से शिकस्त देकर उलटफेर किया. इंग्लैंड ने नटाली स्किवर के अर्धशतक के बूते आठ विकेट पर 123 रन का स्कोर बनाया. इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका ने 19.4 ओवर में चार विकेट पर 127 रन बनाकर जीत हासिल की.

‘प्लेयर ऑफ द मैच’ बनी साउथ अफ्रीका की कप्तान डेन वान निकर्क ने 51 गेंद में दो चौके और 2 छक्के की मदद से 46 रन जबकि मरीजाने काप ने 33 गेंद में छह चौके से 38 रन का योगदान दिया. मिगनोन डु प्रीज ने चौका जड़कर टीम को जीत दिलायी और 18 रन बनाकर नाबाद रहीं. वह 100 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाली दक्षिण अफ्रीका की पहली महिला भी बन गयी हैं.

आखिरी ओवर का रोमांच
साउथ अफ्रीका (South Africa Women) को आखिरी ओवर में 9 रनों की दरकार थी. क्रीज पर डु प्रीज और लूस की जोड़ी थी. इंग्लैंड ने ब्रंट को गेंद थमाई. पहली गेंद पर डु प्रीज एक ही रन बना सकीं. इसके बाद दूसरी गेंद पर लूस ने भी एक ही रन बनाया. साउथ अफ्रीका को अब 4 गेंदों में 7 रन चाहिए थे और उसपर काफी दबाव था. लेकिन डु प्रीज ने तीसरी गेंद पर बैकवर्ड स्क्वायर लेग पर लंबा छक्का लगाकर टीम की जीत तय कर दी. इसके बाद चौथी गेंद पर डु प्रीज ने चौका जड़ साउथ अफ्रीका को जीत दिला दी.



साउथ अफ्रीका की अच्छी गेंदबाजी
इससे पहले साउथ अफ्रीका (South Africa Women) की कप्तान डेन वान निकर्क ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को बल्लेबाजी का न्यौता दिया. स्किवर ने 41 गेंद का सामना करते हुए पांच चौके और एक छक्के से 50 रन बनाये. टीम के लिये केवल दो बल्लेबाज ही दोहरे अंक तक पहुंच सकी जिसमें सलामी बल्लेबाज एमी जोन्स ने 23 और फ्रान विल्सन ने 14 रन बनाये. अयाबोंगा खाका ने 25 रन देकर तीन जबकि वान निकर्क और काप ने दो-दो विकेट हासिल किये.

जसप्रीत बुमराह का बड़ा खुलासा- मुझे कहा गया 6 महीने से ज्यादा नहीं खेल पाऊंगा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 23, 2020, 8:41 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर