कगिसो रबाडा अपने स्कूल के दोस्तों के साथ मिलकर टीम इंडिया को हराएंगे!

News18Hindi
Updated: September 9, 2019, 5:23 PM IST
कगिसो रबाडा अपने स्कूल के दोस्तों के साथ मिलकर टीम इंडिया को हराएंगे!
कागिसो रबाडा अपने स्कूल के दोस्तों के साथ मिलकर टीम इंडिया को हराएंगे!

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 15 सितंबर से टी20 सीरीज का आगाज हो रहा है, मुकाबले से पहले कगिसो रबाडा ने बड़ा बयान दिया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 9, 2019, 5:23 PM IST
  • Share this:
India vs South Africa: साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) का मानना है कि भारत के खिलाफ आगामी टी20 और टेस्ट श्रृंखला खराब दौर से जूझ रही उनकी टीम के लिये दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम के खिलाफ खुद को परखने का सुनहरा मौका है. साउथ अफ्रीकी टीम 15 सितंबर से शुरू हो रही सीरीज में तीन टी20 और तीन टेस्ट खेलेगी. साउथ अफ्रीका युवा टीम के साथ भारत आई है जिसमें रबाडा और कप्तान क्विंटन डी कॉक सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं.

'भारत में खेलना चुनौती'
रबाडा (Kagiso Rabada) ने पीटीआई से कहा, 'अगले कुछ साल हमारे लिये चुनौतीपूर्ण हैं. यह एक सफर है. टीम को अपनी क्षमता पर भरोसा है और अब देखना है कि भारत दौरा कैसा रहता है.' विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद यह दक्षिण अफ्रीका का पहला दौरा है. दूसरी ओर भारतीय टीम टेस्ट क्रिकेट में नंबर वन लेकिन टी20 में चौथे स्थान पर है. रबाडा ने कहा, 'हमारा लक्ष्य खुद को सर्वश्रेष्ठ के खिलाफ आंकना है. भारतीय टीम काफी कामयाब रही है. हमारी टीम में कई बदलाव हुए हैं और यह युवा टीम है. नये खिलाड़ियों के लिये यहां खेलना एक चुनौती है.'

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 15 सितंबर से टी20 सीरीज


बता दें साउथ अफ्रीकी टीम में फाफ डु प्लेसी , इमरान ताहिर, हाशिम अमला और डेल स्टेन नहीं हैं. डु प्लेसी उपलब्ध नहीं थे जबकि अमला और ताहिर क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं और स्टेन का चयन नहीं हुआ. रबाडा (Kagiso Rabada) ने कहा, 'यह बदलाव का दौर है, मुझे खुशी है कि उन खिलाड़ियों के साथ खेल रहा हूं जिनके साथ स्कूल में क्रिकेट खेला है.' उन्होंने कहा कि अनुभव के अभाव के बावजूद उन्हें लगता है कि साउथ अफ्रीकी टीम भारत को हरा सकती है.

विराट कोहली के खिलाफ खेलना चुनौती- रबाडा


उन्होंने कहा, 'कुछ लोगों को संदेह होगा, भारतीय टीम के खिलाफ जो खिलाड़ी नहीं खेले हैं खासकर इतनी बेहतरीन टीम के खिलाफ. हमें देखना है कि हम कहां ठहरते हैं. मुझे लगता है कि हम जीतेंगे. यह रोमांचक है और काफी मजा आयेगा.'
Loading...

मौत से पहले ही अपनी 'आधी जिंदगी' लिख गए बुकशॉप और लांड्री में काम करने वाले पाकिस्तानी स्पिनर अब्दुल कादिर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 9, 2019, 4:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...