• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • भारत में मिली बड़ी हार के बाद कप्तान फाफ डु प्लेसी ने 'कोचिंग स्टाफ' पर उठाए सवाल

भारत में मिली बड़ी हार के बाद कप्तान फाफ डु प्लेसी ने 'कोचिंग स्टाफ' पर उठाए सवाल

दक्षिण अफ्रीका के कप्‍तान फाफ डु प्‍लेसी भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं थे.

दक्षिण अफ्रीका के कप्‍तान फाफ डु प्‍लेसी भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं थे.

साउथ अफ्रीका (South Africa) के टेस्ट कप्तान फाफ डु प्लेसी (Faf Du Plessis) ने कहा कि उनकी टीम के लिए यह मुश्किल समय है

  • Share this:
    नई दिल्ली. दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के कप्तान फाफ डु प्लेसी (Faf du Plessi) ने शुक्रवार को कहा कि राष्ट्रीय टीम के लिए पूर्णकालिक कोचिंग सदस्य और चयनकर्ताओं से संबंधित नियुक्तियों को तत्काल करने की जरूरत है. भारत (India) दौरे से वापस पहुंचने के बाद डु प्लेसी ने कहा कि महत्वपूर्ण पदों को लेकर स्पष्टता की कमी से टीम का प्रदर्शन प्रभावित हो रहा है. क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद कोच ओटिस गिबसन और दूसरे सदस्यों को बर्खास्त कर दिया था.

    डु प्लेसी ने मौजूदा समय को सबसे मुश्किल दौर
    बोर्ड ने इसके बाद टीम के लिए नयी ढांचे की घोषणा की थी जिसमें कोच की जगह टीम निदेशक का रखा गया है. भारत दौरे से पहले पूर्व एकदिवसीय खिलाड़ी कोरी वान जिल और इनोच एनक्वे की अंतरिम तौर पर नियुक्त किया गया था. एनक्वे को भारत दौरे की जिम्मेदारी दी गयी थी.

    डु प्लेसी ने कहा कि ‘करियर के सबसे मुश्किल दौर से गुजरने के बाद भी’ वह कप्तान बने रहने को लेकर प्रतिबद्ध है लेकिन अहम पदों के लिए नियुक्तियां जल्द होनी चाहिए.

    मैनेजमेंट से स्पष्टता चाहते हैं डु प्लेसी

    bcci, icc, bcci icc fight, india south africa test, mohammad azharuddin, बीसीसीआई, आईसीसी, इंडिया दक्षिण अफ्रीका टेस्‍ट, मोहम्‍मद अजहरुद्दीन
    इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज में डु प्लेसी की टीम को बड़ी हार मिली है


    उन्होंने कहा, ‘अभी जिस चीज की सबसे ज्यादा जरूरत है वह है स्पष्टता. किसी को यह फैसला लेना होगा, पहले क्रिकेट निदेशक और फिर उसके नीचे के पदों के बारे में फैसला करना होगा.’ भारत दौरे पर तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला में टीम को बुरी तरह से हार गयी थी. क्विंटन डीकॉक की कप्तानी में टी20 सीरीज 1-1 से ड्रॉ रही थी. इसके बाद खेली गई तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहली बार क्लीन स्वीप करते हुए 3-0 से जीत हासिल की थी.

    डु प्लेसी ने कहा कि पूर्व खिलाड़ियों को राष्ट्रीय टीम के साथ जोड़ने की जरूरत है. उन्होंने कहा, ‘हमें पूर्व खिलाड़ियों का इस्तेमाल टीम के साथ जोड़ कर करना होगा लेकिन मुझे पता है कि वित्तीय कारणों से इसमें अलग तरह की चुनौतियां है.’

    बोर्ड ने वर्ल्ड कप के बाद बदला था मैनेजमेंट
    बोर्ड ने वर्ल्ड कप के बाद कोच हेड कोच ओटिस गिबसन को हटा दिया था. इसके बाद ऐलान किया गया था कि टीम के लिए एक मैनेजर चुना जाएगा जो अपना कोचिंग स्टाफ खुद चुनेगा. टीम का मेडिकल और एडमिनिस्ट्रेटिव स्टाफ भी उन्हीं को रिपोर्ट करेगा. टीम मैनेजर बोर्ड के एक्टिंग डायरेक्ट कॉरी वैन को रिपोर्ट देगें. यह पूरा मैनेजमेंट बिलकुल फुटबॉल क्लब की तरह किय गया था जहां टीम मैनेजर ही टीम की जिम्मेदारियां संभाता है.

    भारत जल्द खेल सकता है डे-नाइट टेस्ट, सौरव गांगुली को मिला विराट कोहली का साथ

    सुनील गावस्कर ने किया खुलासा, अगर क्रिकेटर नहीं होते तो आज कर रहे हाेते ये काम

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज