एबी डिविलियर्स ने अन्य खिलाड़ियों के लिए दी कुर्बानी! काेच ने कहा- फैसले का सम्मान करते हैं

एबी डिविलियर्स ने मौजूदा आईपीएल सीजन में अच्छा प्रदर्शन किया था. (RCBTweets)

एबी डिविलियर्स ने मौजूदा आईपीएल सीजन में अच्छा प्रदर्शन किया था. (RCBTweets)

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज एबी डिविलियर्स (Ab De Villiers) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दौरान इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी के संकेत दिए थे. उनकी बोर्ड के साथ बातचीत भी चल रही थी. अब कोच मार्क बाउचर (Mark Boucher) ने इस मामले पर बड़ा खुलासा किया है.

  • Share this:

नई दिल्ली. दक्षिण अफ्रीका के स्टार खिलाड़ियों में से एक एबी डिविलियर्स (Ab De Villiers) ने इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी से इनकार कर दिया है. वापसी को लेकर को क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने उनसे लंबी बातचीत की, लेकिन यह नाकाफी साबित हुई. आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दौरान उन्होंने वापसी की बात कही थी. बोर्ड के मुताबिक, डिविलियर्स ने साफ कर दिया कि संन्यास लेने का उनका फैसला हमेशा के लिए है. इस मुद्दे पर दक्षिण अफ्रीका टीम के कोच मार्क बाउचर (Mark Boucher) ने बड़ा खुलासा किया है.

द सिटीजन से बात करते हुए मार्क बाउचर ने कहा, ‘एबी के पास इसका कारण है, जिसका मैं आदर करता हूं. आप में से कई लोग इस बात पर सहमत होंगे कि वे अब भी दुनिया के बेस्ट क्रिकेटरों में से एक हैं और अगर बेस्ट नहीं तो टी-20 क्रिकेट के बेस्ट खिलाड़ियों में से तो एक हैं ही.' बाउचर ने कहा कि उन्होंने अन्य खिलाड़ियों से आगे आने के बारे में चिंतित होने का संकेत दिया, जो सिस्टम का हिस्सा रहे हैं. मुझे लगता है कि यही चीज उनकी वापसी में रोड़ा बनी.'

वर्ल्ड कप से पहले लिया था संन्यास

मई 2018 में एबी डिविलियर्स ने संन्यास लेते हुए कहा था कि वह अब काफी थक चुके हैं. वर्ल्ड कप 2019 से एक साल लिए गए उनके इस फैसले ने पूरे क्रिकेट जगत के अलावा फैंस को चौंका दिया था. एबी ने बाद में इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की इच्छा जताई थी, लेकिन उस समय क्रिकेट बोर्ड ने उनको मना कर दिया था. मार्क बाउचर के हाल ही में दिए गए बयानों से ऐसा लग रहा था कि वे डिविलियर्स को इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कराने के लिए राजी कर लेंगे, लेकिन आखिर में ऐसा नहीं हो सका.
यह भी पढ़ें: WTC Final: आशीष नेहरा ने टीम इंडिया का गेंदबाजी कॉम्बिनेशन बताया, अहम खिलाड़ी पर खतरा

इंटरनेशनल क्रिकेट में 47 शतक लगाए

एबी डिविलियर्स ने 2018 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया था. डिविलियर्स ने 114 टेस्ट, 228 वनडे और 78 टी20 मैच खेले. 47 शतक लगाए. उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 20,014 रन बनाए. टेस्ट में उन्होंने 22 जबकि वनडे में 25 शतक लगाए. वे वनडे में सबसे तेज शतक लगाने वाले खिलाड़ी हैं. उन्होंने विंडीज के खिलाफ 31 गेंद पर यह कारनामा किया था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज