लुंगी एंगिडी की वापसी से मजबूत हुई साउथ अफ्रीका को हल्के में नहीं लेगी न्यूजीलैंड

एंगिडी के पूरी तरह से फिट होकर लौटने और अफगानिस्तान के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन से साउथ अफ्रीका का आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है

News18Hindi
Updated: June 19, 2019, 10:21 AM IST
लुंगी एंगिडी की वापसी से मजबूत हुई साउथ अफ्रीका को हल्के में नहीं लेगी न्यूजीलैंड
साउथ अफ्रीका की टीम केवल एक ही मैच जीत पाई है (AP)
News18Hindi
Updated: June 19, 2019, 10:21 AM IST
आईसीसी विश्व कप-2019 में केवल एक जीत हासिल कर पाई साउथ अफ्रीका की टीम एजबेस्टन में बुधवार को न्यूजीलैंड का सामना करेगी. साउथ अफ्रीका की टीम में लुंगी एंगिडी की वापसी हुई है जिससे टीम अपने जीत की लय को जारी रखने की कोशिश करेगी. दक्षिण अफ्रीकी टीम का इरादा 2015 के विश्व कप के सेमीफाइनल में मिली हार भी दिमाग में होगी. वहीं दूसरी ओर न्यूजीलैंड के पास मैच में जीत हासिल करके टेबल टॉपर बनने का मौका होगा.

तेज गेंदबाज डेल स्टेन और एनरिच नात्र्जे के चोटिल होने के बाद दक्षिण अफ्रीकी की गेंदबाजी कमजोर हुई थी. एंगिडी के पूरी तरह से फिट होकर लौटने और अफगानिस्तान के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन से टीम का आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है. एजबेस्टन की टर्न लेती पिच पर अनुभवी स्पिनर इमरान ताहिर पर अधिक जिम्मेदारी होगी. बल्लेबाजी में हाशिम अमला और क्विंटन डिकॉक ने पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था. बल्लेबाजी में अच्छी बात यह थी कि उसके सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला लय में आ रहे हैं. अमला ने अफगानिस्तान के खिलाफ आराम से विकेट पर पैर जमाए थे और वो आत्मविश्वास हासिल किया था जो उन्हें आने वाले मैचों में मददगार साबित हो सकता है. एंगिडी और राबाडा की जोड़ी किसी भी बल्लेबाजी क्रम पर कहर बरपा सकती है.
न्यूजीलैंड के लिए उनकी सबसे बड़ी परेशानी उनका मिडिल ऑर्डर है. मार्टिन गप्टिल, कप्तान केन विलियम्सन अच्छी फॉर्म में हैं तो अनुभवी रॉस टेलर भी लय में आ गए हैं. कीवी टीम की गेंदबाजी भी शानदार चल रही है. ट्रेंट बोउल्ट उसके लिए तुरुप का इक्का हैं जो दक्षिण अफ्रीका के ऊपरी क्रम को ढेर करने का दम रखते हैं. स्पिनरों के खिलाफ दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों के खराब रिकॉर्ड के कारण न्यूजीलैंड की टीम लेग स्पिनर ईश सोढ़ी को मिशेल सेंटनर के साथ उतार सकती है.

यह भी पढ़ें-

संन्यास के बाद अपनी नई पारी के लिए फिर बीसीसीआई के पास पहुंचे युवराज

ICC World Cup : इंग्लैंड के इस बल्लेबाज़ ने तोड़ दिया रोहित शर्मा का बड़ा रिकॉर्ड
भारत से हार के बाद पाकिस्तान टीम को बैन करने की मांग, कोच-सेलेक्शन कमेटी का हटना तय!
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 19, 2019, 10:21 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...